2021 Jeep Grand Cherokee की पहली स्पाई तस्वीर सामने आई, जानें खासियत

07/08/2019 - 13:36 | ,  ,  ,  ,   | deepak

एक ओर जीप इंडिया जहां न्यू जनरेशन की Wrangler को 9 अगस्त, 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है, वहीं दूसरी ओर साल 2021 में लॉन्च होने जा रही नई Jeep Grand Cherokee की पहली तस्वीर सामने आई है। इन तस्वीरों में इस एसयूवी के कई फीचर का खुलासा हुआ है। 2021 Jeep Grand Cherokee मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी।

First Spy Pictures Of 2021 Jeep Grand Cherokee Eme

आपको बता दें कि 2021 Jeep Grand Cherokee अपने प्लेटफॉर्म को Alfa Romeo के साथ साझा कर रही है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-स्लैट ग्रिल, बड़ी मल्टी-स्पोक ब्लैक एलॉय व्हील, बड़ा ORVMs और नया होरिजेंटल यूनिट के साथ रिवाइज्ड एलईडी टेललैंप होगा। इस एसयूवी के व्हीलबेस को बेहतर बनाया जाएगा। इसका मतलब यह है कि इसमें अधिक लेगरूम होगा।

पढ़ेंJeep Compass Trailhawk ने दी भारतीय बाज़ार में दस्तक, कीमत 26.8 लाख रुपये

जैसा कि पहले से अनुमान था, नई Grand Cherokee के तीसरे पंक्ति को अतिरिक्त सीटें मिल सकती हैं। इस लिहाज़ से यह एक 7-सीटर एसयूवी होगा। हालांकि, भारत में  ये एसयूवी सिर्फ 5-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। यहां दिलचस्प बात है कि 2021 Grand Cherokee कंपनी का पहला उत्पाद होगा, जिसमें नए फीचर्स के साथ लेवल -2 सेल्फ-ड्राइविंग फंक्शन फीचर भी दिए जाएंगे।

First Spy Pictures Of 2021 Jeep Grand Cherokee Eme

इंजन स्पेसिफिकेशन

2021 Jeep Grand Cherokee में एक नया 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डायरेक्ट-इनलाइन डीजल इंजन लगा होगा। इसके अलावा ये एसयूवी प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी आ सकती है। एसयूवी लाइनअप को 5 ट्रिम्स – Latitude, Latitude Plus, Limited, Overland और Trail Rated Trailhawk में लॉन्च किया जाएगा।

इसे भी पढ़े: Tata Harrier या Jeep Compass - कौन है ज्यादा दमदार ?

बता दें कि अमेरिकी वाहन निर्माता जीप भारत में न्यू जनरेशन की Wrangler को 9 अगस्त, 2019 को लॉन्च करने जा रही है। इसमें कई कास्मेटिक और मैकेनिकल अपटेड की संभावना है। भारत में जीप Wrangler की मौजूदा एक्स-शोरूम की 56.0 - 71.59 लाख है, जबकि नई Grand Cherokee की प्राइस को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि भारत में इस वक्त 5-सीटर Cherokee की एक्स शोरूम कीमत 78.88 लाख- 1.14 करोड़ रूपए के बीच है।

[स्पाई फोटो क्रेडिट]

Jeep Wrangler की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी