Royal Enfield 650 से मुकाबले के लिए Sub-500 cc Norton हो रही है डेवलप

02/09/2019 - 16:04 | ,  ,  ,   | deepak

ब्रिटिश की दोपहिया ब्रांड Norton मोटरसाइकल भारत सहित विभिन्न डेवलपिंग मार्केट के लिए एक Sub-500 cc Norton पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि यह नई बाइक 'Commando Cub'के नाम से जानी जाएगी, जो कि अब की सबसे सस्ती बाइक भी होगी।

Norton Commando Limited Edition Front Three Quarte

रिपोर्ट के मुताबिक काइनेटिक ग्रुप अपनी नई बाइक 'Commando Cub' को लेकर बहुत आशान्तवित है और प्रति वर्ष 25,000 यूनिट की सेल्स का लक्ष्य रखा है।

Royal Enfield और Leoncino 500 से होगा मुकाबला

Norton Commando Limited Edition Fuel Tank Tpp View

हालांकि बाइक के सभी विवरण की पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह बाइक 500cc के करीब होगी। लॉन्च होने के बाद इस बाइक मुकाबला Royal Enfield 650 Twins, Leoncino 500 और जल्द लॉन्च होने जा रही है बाइक Bajaj-Triumph से होगी।

यह भी पढ़ेः अब KTM डेवलप कर रही है नई 250 Adventure बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च?

नई 'Commando Cub' की लॉन्चिंग की बात करें तो अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट बता रही है कि इसे साल 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

सस्ती होगी प्राइस

Norton Commando Limited Edition Front Wheel 7631

इस बाइक को काइनेटिक ग्रुप के मोटरॉयल शोरूम के माध्यम से सेल किया जाएगा। बाइक को लेकर काइनेटिक ग्रुप के एमडी, अजिंक्य फिरोदिया ने कहा कि बाइक का निर्माण भारत में किया जाएगा, जिसके कारण यह बहुत सस्ती हो सकती है।

यह भी पढ़ेः भारत में शुरू हुई KTM 790 Duke की बुकिंग, केवल 100 यूनिट के लिए मान्य

स्टाइलिंग की बात करें तो Norton Commando Cub कमांडो रेंज की बाइक कमांडो 961 कैलिफ़ोर्निया और कमांडो 961 स्पोर्ट एमके आई से प्रेरित होगी। ब्रेकिंग डिपार्टमेंट में दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क शामिल हो सकती है, जबकि सेफ्टी नेट की संभावना ड्यूल-चैनल ABS होगी।

दो अन्य बाइक भी भारत में होंगी लॉन्च

Norton Commando 961 Cafe Racer Front Three Quarter

फिलहाल भारत में कमांडो क्लब से मार्च 2020 में Norton 650 Atlas को लॉन्च किया जाना है। यह बाइक इंटरनेशनल मार्केट में दो वेरिएंट Ranger और Nomad में उपलब्ध है। उम्मीद है कि भारत में ये दोनों रेंज भी लॉन्च होंगी। Atlas Nomad रोड के लिए केन्द्रित बाइक होगी, जबकि Atlas Ranger को ऑफ-रोडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह भी पढ़ेः 2020 Royal Enfield Classic इंस्ट्रूमेंट कंसोल का खुलासा, इस खास फीचर से होगी अपडेट

दोनों वेरिएंट में 650 सीसी का पैरेलल ट्विन-सिलिंडर, डीओएचसी, फ्यूल इंजेक्शन के साथ लिक्विड-कूल्ड इंजन और 270-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 84 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ 64 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

[सोर्स: AutocarIndia.com]

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर