2020 Royal Enfield Classic इंस्ट्रूमेंट कंसोल का खुलासा, इस खास फीचर से होगी अपडेट

28/08/2019 - 12:57 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लोकप्रिय बाइक निर्माता Royal Enfield की नई बाइक 2020 Royal Enfield Classic को बीएस-6 में अपडेट किया जा रहा है। हाल ही में इस बाइक की स्पाई इमेज सामने आई है, जिसमें बाइक के अपडेट इक्वीपमेंट कंसोल और स्विचगियर का खुलासा हुआ है।

Royal Enfield Classic 500 Lagoon Right Side At 201

तस्वीरें स्विचगियर में एक नए हाल्फ-डिजिटल लेआउट को दिखाती हैं, जबकि स्पीडोमीटर पुराने मॉडल की तरह एक एनालॉग यूनिट पर होगा। बाकी इन्फार्मेशन डिजिटल स्क्रीन पर उपलब्ध होगी।

दिखेंगे ये नए अपडेट

Royal Enfield Classic 500 Lagoon Left Side At 2017

इस बाइक की हाल्फ-डिजिटल यूनिट ट्विन-पॉड डिस्प्ले की तुलना में ज्यादा अट्रैक्टिव लग रही है। की-होल कंसोल पुराने मॉडल की तरह बाईं ओर स्थित स्पेस पर लगाया गया है। नया रेंडर रोटरी-स्टाइल डायल की एक झलक दे रहा है, जो कि पूराने स्विचगियर से बिल्कुल अलग है।

इसे भी पढ़ेः नई Royal Enfield Thunderbird की टेस्टिंग जारी, जानें कब होगी लॉन्च

राइट साइड केएक ही बटन में इंजन किल स्विच और इग्निशन फंक्शन का फीचर होगा, जबकि बाईं ओर एक स्विच के साथ एक हाई/लो बीम बटन पैक होगा।

इसे भी पढ़ेःमोडिफाईः EIMOR Customs ने Royal Enfield Electra को दिया अट्रैक्टिव विंटेज लुक, देखें तस्वीरें

इसके अलावा अपडेट हो रही 2020 Thunderbird X series  की बाइक में देखा गया रोटरी-स्टाइल स्विचगियर रॉयल एनफील्ड की अपडेट की गई लगभग सभी बाइक में देखने को मिलेगा।

इंजन और परफार्मेंस

Royal Enfield Classic 500 Lagoon Front Right Quart

अपडेट स्विचगियर के अलावा बीएस-6 नार्म्स का पालन करने के लिए 2020 Royal Enfield Classic के इंजन में कई बदलाव किए जाएंगे। शुरुआत में कंपनी इसे 346cc की मोटर एक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के पेश करेगी, जबकि 499cc इंजन पहले से ही स्टैंडर्ड के रूप में ईंधन इंजेक्टर के साथ लैस है।

इसे भी पढ़ेःHero Dash: लॉन्च हुआ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइज, फीचर, स्पेसिफिकेशन

परफार्मेंस के मामले में 2020 Royal Enfield Classic अपने पूराने मॉडल से कुछ खास अलग नहीं होगा, क्योंकि कंपनी 346 cc और 499 cc सिंगल-सिलिंडर मोटर्स एयर-कूल्ड लेआउट का उपयोग करना जारी रखेगी, जिसमें क्रमशः 5,250rpm पर 20.07ps की पावर और 4,000rpm पर 28nm का टार्क जेनरेट होगा।

लॉन्च होने में हो सकती है देर

Royal Enfield Classic 500 Lagoon Rear Left Quarter

इसी प्रकार हाई एडिशन में 5,250rpm पर 27.57ps और 4,000rpmम पर 41.3nm का टार्क जेनरेट होगा। हालांकि नई दिल्ली स्थित फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स के कॉपीराइट उल्लंघन के मुकदमे के कारण बीएस-6 बाइक की लॉन्चिंग में थोड़ी बहुत देरी हो सकती है।

Royal Enfield Classic की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर