मोडिफाईः EIMOR Customs  ने Royal Enfield Electra को दिया अट्रैक्टिव विंटेज लुक, देखें तस्वीरें

26/08/2019 - 15:56 | ,  ,  ,  ,   | deepak

बाइक को मोडिफाई करके अट्रेक्टिव लुक देने वाली बेंगलुरू की कंपनी EIMOR Customs  ने हाल ही में Royal Enfield को एक नया लुक दिया है। यह बाइक साल 2007 मॉडल Royal Enfield Electra पर बेस्ड है। मोडिफाई की गई बाइक का लुक वर्ल्ड वार-2 से प्रेरित है, जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रही है।

Modified Royal Enfield Electra Eimor Customs Left

कंपनी द्वारा बाइक में किए गए अपडेट की बात करें तो इसकी शुरूआत फ्रंट से की गई है। प्लेट पर बनाई गई इमेज में एक सिपाही को बाइक की सवारी करते हुए दिखाया गया है। बाइक के रेट्रो-लुक बढ़ाने के लिए स्टॉक हेडलाइट को 1950 की स्टाइल यूनिट के साथ बदल दिया गया है। लाइट डिपार्टमेंट को एक क्रैश गार्ड-माउंटेड हेल्पर लाइट द्वारा जोड़ा गया है।

अट्रैक्टिव डिजाइन

Modified Royal Enfield Electra Eimor Customs Front

क्रैश बार के दाईं ओर एक बॉटल होल्डर को इस्तेमाल किया गया है। ब्लिंकर का बॉक्स-आकार रेट्रो और अट्रैक्टिव लगता है। टेललाइट, भी रैक्टेंगलर शेप में है। Smith’s Speedo और Lucas  एम्प मीटर बाइक को एक अपडेट ओल्ड-स्कूल बाइक से इन्स्पायर्ड कॉकपिट दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः नई Royal Enfield Thunderbird की टेस्टिंग जारी, जानें कब होगी लॉन्च

हैंडलबार और स्विचगियर को स्टैंडर्ड मॉडल से अलग किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी माडर्न वर्क बरकरार हैं। रियरव्यू मिरर भी स्टैंडर्ड बाइक से लिए गए हैं। रिवाइज कॉकपिट वेंचर के रूप में किया गया अपडेट अधिक ध्यान आकर्षित करता है। फ्यूल टैंक पर EIMOR कस्टम्स की ब्रास फिनिश दी गई है। टैंक के किनारों पर गार्निशिंग बुड इलेक्टा की अपील को और भी शानदार बना रही है।

प्रीमियम फीलिंग

Modified Royal Enfield Electra Eimor Customs Instr

राइडर-ओनली सैडल (विंटेज स्टाइल स्प्रिंग्स और लेदर कवर के साथ) सेटअप फ्यूल टैंक का अनुसरण करता है, जबकि पिलियन सीट को लकड़ी के फ्रेम कैरियर द्वारा लैस किया गया है। कैरियर को स्टैंडबाय सीट के रूप में कार्य करने के लिए पर्याप्त मजबूत किया गया है। इलेक्ट्रा को मिला यह बदलाव इसे प्रीमियम लुक भी दे रहा है।

इसे भी पढ़ेः ये हैं भारत की सबसे सस्ती और माइलेज वाली 5 बाइक, कीमत 55,000 रूपए के अंदर

मोडिफाई इलेक्ट्रा के साथ एक military-grade पेट्रोल कनस्तर और एक यूजफुल बॉक्स को पैक किया गया है। बक्से को लेदर की बेल्ट के साथ बांधा गया है। इसका ग्लॉसी ऑलिव पेंट वर्ल्ड वार-2 से इन्स्पायर्ड-स्टाइल को और भी बढ़ा रहा है, जबकि व्हील का केलर बाइक से काफी मेल खाता है। वायर-स्पोक व्हील MRF Moto C के टायर के साथ हैं।

रेयर मॉड-जॉब

Modified Royal Enfield Electra Eimor Customs Left

कलर पेंट बाइक की लुकिंग एलिमेंट को और भी शानदार बना रहा है। EIMOR कस्टम्स ने रियर में डिस्क ब्रेक, ब्रेकिंग सेटअप को अपडेट किया है। शॉक एब्जॉर्प्शन डिपार्टमेंट की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ट्विन साइडेड स्प्रिंग्स एड किया गया हैं। कुल मिलाकर देखें तो EIMOR कस्टम्स की किया गया यह प्रशंसनीय मॉड-जॉब है।

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर