Toyota Glanza लॉन्च के लिए तैयार, टीवीसी शूट के दौरान तस्वीरें हुई कैद

15/05/2019 - 09:43 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

नई कार Toyota Glanza लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कार के टीवी कमर्शियल की शूटिंग इन दिनों गोवा में चल रही है। इसी दौरान कार की नई तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं। दरअसल, इस कार को Toyota-Suzuki के पार्टनरशिप में तैयार किया गया है जिसे 6 जून को लॉन्च किया जाएगा।

Toyota Glanza दरअसल Maruti Baleno का ही नया नाम है। Maruti Baleno से तुलना करें तो इसमें सिर्फ रेडिएटर ग्रिल और डबल क्रोम विंग्स में आपको बदलाव नज़र आएगा। बाकी कार का इंटीरियर और डिजाइन हू-ब-हू मारुति सुजुकी बलेनो की तरह ही है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इस कार को दो ग्रेड - G और V में लॉन्च करेगा। ये दोनों ग्रेड मारुति सुजुकी बलेनो के Zeta और Alpha ग्रेड की तरह ही होंगे।

Toyota Glanza Spy New
टोयोटा ग्लांज़ा और मारुति बलेनो में कई समानताएं हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Toyota Glanza में मेकैनिकल बदलाव भी नहीं किए गए हैं। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Maruti Baleno में भी किया जाता है। इस कार के साथ 1.2-लीटर VVT, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा जो 82.94 PS का पावर और 113Nm का टॉर्क जेनेरेट करेगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल सीवीटी यूनिट से लैस किया जाएगा। कंपनी इस कार के साथ 1.2-लीटर डुअल जेट VVT 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है जिसे स्मार्ट हाइब्रिड माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से भी लैस किया जाएगा। ये इंजन 84.74 PS का पावर और 113Nm अधिकतम टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी।

Toyota Glanza Spy New 2
टोयोटा ग्लांज़ा को सुजुकी के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि Toyota Glanza की कीमत Maruti Baleno की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल, मारुति बलेनो की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.59 लाख रुपये है। टोयोटा ग्लांज़ा के साथ 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी भी दी जाएगी।

फिलहाल, टोयोटा भारतीय बाज़ार में Etios, Etios Cross, Yaris, Innova Crysta और Frotuner की बिक्री करती है।

[स्पाई फोटो क्रेडिट - Rushlane]

वीडियो

Toyota की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर