टीवीएस NTorq 125 Race Edition बनाम NTorq 125 Standard, कौन है बेहतर?

23/09/2019 - 17:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने स्कूटर TVS NTorq 125 के नए एडिशन को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को Ntorq 125 Race Edition का नाम दिया है। टीवीएस ने यह कदम इस स्कूटर मांग की पूर्ति और फेस्टिव सीजन को देखते हुए उठाया है। लिहाजा इस लेख में Indian Auto  blog  आपको इन दोनों स्कूटर में से कौन बेहतर है? बताने जा रहा है..

स्टाइलिंग और फीचर्स

New Tvs Ntorq 125 Race Edition Vs Tvs Ntorq 125 St

TVS Ntorq 125 रेस एडिशन नए पेंट और ग्राफिक्स के साथ rअपडेट किया गया है। इसे मैट ब्लैक, मेटैलिक ब्लैक और मेटालिक रेड कलर्स के थ्री-टोन संयोजन के साथ-साथ नए ग्राफिक्स के साथ पेश किया है। नए स्कूटर की नई थीम बहुत आकर्षक और स्पोर्टी लग रही है और युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करती है।

यह भी पढ़ेः  मैट एडिशन में TVS Scooty Pep Plus हुई लॉन्च, प्राइस 44,322 से स्टार्ट

दूसरी ओर Ntorq 125 स्टैंडर्ड एडिशन मैट येलो, मैट व्हाइट, मैट रेड, मैट सिल्वर, मेटालिक ब्लू, मेटालिक ग्रे और मेटालिक रेड के सात कलर ऑपशन में उपलब्ध है। इस स्कूटर के मैट सिल्वर पेंट को पिछले साल सबसे ज्यादा सराहा गया था।

यह भी पढ़ेः TVS Jupiter Grande (न्यू vs ओल्ड): कौन सा मॉडल सबसे बेहतर?

स्टाइल रिविजन के अलावा Ntorq 125 रेस एडिशन के नए फीचर में आल एलईडी हेडलाइट सामलि की गई है। इसका सिग्नेचर एलईडी डीआरएल "टी" पैटर्न जैसा दिखता है, जबकि स्टैंडर्ड Ntorq 125 पर LED DRL के साथ हलोजन हेडलैंप का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ेः डिस्क ब्रेक के साथ TVS Radeon स्पेशल एडिशन लॉन्च, प्राइस 52,720 रुपए

ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दोनों मॉडलों पर उपलब्ध है। 'TVS NTORQ'  में SmartXonnect ऐप के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्च्ड लोकेशन असिस्ट, फोन बैटरी स्ट्रेंथ, फोन सिग्नल स्ट्रेंथ, इनकमिंग कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट और ऑटो रिप्लाई एसएमएस जैसे फंक्शन ऑफर किया गया है। स्मार्टफोन ऐप राइड स्टैट्स को भी रिकॉर्ड करता है, जिसे सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों के साथ शेयर किया जा सकता है।

इंजन और अन्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन

New Tvs Ntorq 125 Race Edition Vs Tvs Ntorq 125 St

TVS Ntorq 125 रेस एडिशन मौजूदा रेंज का एक नया एडिशन है जिसका उद्देश्य फेस्टिव सीजन में कंपनी की बिक्री को बढ़ावा देना है। इस प्रकार स्कूटर में 124.79 cc का  कार्बोरेटर-लैस एयर-कूल्ड 3-वाल्व, OHC इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन बीएस-6 के अनुरूप है, जो 5,500rpm पर 10.5nm और 7,500 rpm पर 9.4ps की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ेः TVS Jupiter Grande स्मार्टएक्स कनेक्ट ब्लूटूथ के साथ भारत में हुई लॉन्च

रेस एडिशन पर ब्रेकिंग और सस्पेंशन डिपार्टमेंट (केवल डिस्क ब्रेक वेरिएंट में उपलब्ध) Ntorq 125 की तरह ही है, जबकि फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम यूनिट के साथ लैस की गई है। इसे सिंगल स्प्रिंग के साथ कंट्रोल किया जाता है।

प्राइस

New Tvs Ntorq 125 Race Edition Vs Tvs Ntorq 125 St

रेस एडिशन की प्राइस अपने स्टैंडर्ड एडिशन की तुलना में करीब 3,095 रूपए ज्यादा है और यह स्पेशल पेंट थीम और ऑल-एलईडी हेडलाइट के साथ अपडेट की गई है। नए स्कूटर की शो-रूम प्राइस जहां 62,995 रूपए है, वहीं स्टैंडर्ड एडिशन को 59,900 रूपए की प्राइस टैग के साथ रिटेल किया जाता है।

अन्य खबरें