माइलेज का बापः TVS Sport ने साकार की ये टैगलाइन, बनाया यह रेकॉर्ड  

09/09/2019 - 16:07 | ,  ,  ,  ,   | deepak

"माइलेज का बाप" ये टैग लाइन TVS Sport बाइक रेंज है और हाल ही में TVS Sport की 100 cc बाइक ने 'गोल्डन क्वाड्रिलेटरल' पर हाई फ्यूल कैपिसिटी का एक नया रेकॉर्ड बनाया है, जिसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया।

Tvs Sport Sets New Record Piyush Singh With Pavitr

यह उपलब्धि पवित्रा पात्रो ने Indian Golden Quadrilateral पर TVS स्पोर्ट की राइड करके हासिल की। पात्रो ने दुर्गम इलाकों से होते हुए मानसून की मार सहकर भी कुल मिलाकर 6,377 किलोमीटर की दूरी तय की और 76.4किमी/ली की ऑन-रोड माइलेज दर्ज की।

यह भी पढ़ेः 6 महीनों में सबसे कम रही मोटरसाइकिल की बिक्री, Hero फिर भी नम्बर 1

आपको बता दें कि Indian Golden Quadrilateral भारत के चार प्रमुख महानगर दिल्ली (उत्तर), कोलकाता (पूर्व), मुंबई (पश्चिम) और चेन्नई (दक्षिण) को जोड़ती है। यह राइड 31 जुलाई शुरू होकर 20 दिन बाद 19 अगस्त 2019 को समाप्त हुई।

क्या कहते हैं अधिकारी

Tvs Sport Special Edition Launched In India Right

टीवीएस मोटर कंपनी के अनिरुद्ध हलधर वाइस प्रेसिडेंट(मार्केटिंग) ने कहा कि बाइक द्वारा हासिल की गई यह उपलब्धि टीवीएस स्पोर्ट की माइलेज के लिए एक शानदार उपलब्धि है। कंपनी बाइक की खरीद पर 5 साल की वारंटी भी देती है।

यह भी पढ़ेः लॉन्च से पहले स्पॉट हुई BS-VI TVS Apache RTR 160 4V

हलधर ने कहा कि टीवीएस स्पोर्ट ने अपनी इसी कैपिसिटी के कारण देश भर के 25 लाख ग्राहकों की पसंद बनी। अब इस बात को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स ने भी स्वीकार किया है। इसके लिए हम राइडर को भी ढ़ेर सारी बधाई देते हैं।

पावर और वांरटी

Tvs Sport Special Edition Launched In India Right

बाइक के इंजन की बात करें तो टीवीएस स्पोर्ट 99.7cc के एयर-कूल्ड, 2-वॉल्व ड्यूरलाइफ इंजन द्वारा संचालित है और 7,500rpm पर 7.5ps की पावर जेनरेट करता है। बाइक को 4 स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक का एवरेज 95 किमी/घंटा है।

यह भी पढ़ेः ये हैं भारत की सबसे सस्ती और माइलेज वाली 5 बाइक, कीमत 55,000 रूपए के अंदर

TVS Sport ब्लैक सिल्वर, इंडिगो स्ट्रीक, टाइटेनियम ग्रे, मर्करी ग्रे, ब्लेज़ रेड, ज्वालामुखी रेड, व्हाइट रेड और डैज़लिंग व्हाइट के 8 कलर ऑप्शन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसकी शो-रूम प्राइस 39,900 रूपए से स्टार्ट है और हाई एडिशन पर 49,491 * पर होता है।

नीचे आप प्राइस देख सकते हैं—

Tvs Price

TVS Sport की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी