नई 2020 Honda City हैचबैक का डिजाइन, फीचर्स और स्पेक

14/04/2020 - 23:34 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इंडियन ऑटो ब्लॉग (IndianAutosBlog.com) ने पिछले दिनों आपको नई होंडा सिटी हैचबैक (Honda City Hatchback) की जानकारी दी थी और अब एक बार फिर से इस कार को लेकर नई खबर आई है। हाल ही में नई होंडा सिटी के हैचबैक की  तस्वीरें आई हैं जिसकी जानकारी हमें एक्सक्लूसिव रूप से मिली है। हम आपको इस लेख में इस कार के समस्त डिटेल की जानकारी देने जा रहे हैं।

2020 Honda City Hatchback Rendering 8dd2

बता दें कि भारत में फिलहाल अभी नई जेनरेशन की होंडा सिटी (2020 Honda City) सेडान की लॉन्चिंग का धैर्यपूर्वक इंतजार किया जा रहा है और अब इसमें कुछ ही दिन शेष है। इसी तरह इंटरनेशनल मार्केट में भी सिटी हैचबैक की शुरुआत का इंतजार किया जा रहा है।

डिजाइन

2020 Honda City Hatchback White Front Rendering F8

इस आल न्यू सिटी हैचबैक को होंडा जैज़ के विपरीत उभरते हुए मार्केट को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जा रहा है। नई सिटी हैचबैक मूल रूप से 2020 होंडा सिटी सेडान का 5-डोर एडिशन होगा। सेडान हुंडई एक्सेंट (Hyundai Verna) को कंपटीट करेगा जबकि  हैचबैक Hyundai एक्सेंट हैचबैक को कंपटीट करती नजर आएगी।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिवः Honda City Hatchback की पेटेंट तस्वीरें, लॉन्च डिटेल

नई होंडा सिटी हैचबैक बी-पिलर से प्राप्त होने वाली सेडान की तरह ही दिखाई देगी। अलग सिल्हूट के अलावा, अलग-अलग बॉडी स्टाइल के परिणामस्वरूप, 5-डोर कार में स्पोर्टियर टेल लैंप और रियर बंपर होंगे। कार के इंटीरियर में समानता बड़े स्तर पर होनी चाहिए।

इंजन ऑप्शन

2020 Honda City Hatchback White Rear Rendering 975

होंडा संभवतः 2020 सिटी हैचबैक को 2020 सिटी सेडान के 1.0-लीटर वीटीईसी टर्बो और 1.5-लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। टर्बोचार्ज्ड इंजन को स्टैंडर्ड के रूप में सीवीटी से जोड़ा जाना चाहिए और नेचुरल एस्पिरेटेड इंजन को 5-स्पीड एमटी और सीवीटी के साथ उपलब्ध होना चाहिए। इसके अलावा डीजल इंजन ऑप्शन की भी संभावना हो सकती है।

संबंधित खबरः Honda City को मिलेगा हैचबैक अवतार, क्या भारत में होगी लॉन्च?

हालांकि भारत में इस हैचबैक के लॉन्च होने की बहुत ज्यादा संभावना नहीं है। कंपनी शायद इसे आसियान और लैटिन अमेरिकी बाजारों में बेचेगी। यह जापानी निर्माता आउटगोइंग जेनरेशन की जैज़ को नया रूप और विस्तार देगी।

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी