Honda City को मिलेगा हैचबैक अवतार, क्या भारत में होगी लॉन्च?

20/02/2020 - 17:26 | ,  ,  ,   | deepak

भारत में लोकप्रिय होंडा सिटी काफी लोकप्रिय है और इसकी बिक्री अन्य प्रीमियम सेडान की तुसना में ज्यादा रहा है। अब संभावना है कि यह कार हैचबैक अवतार ले सकती है। दरअसल हाल ही में होंडा सिटी हैचबैक (5-डोर होंडा सिटी) डिजाइन लीक हो गई है और यह इसी साल दस्तक देने जा रही है।

Honda City Hatchback Front Three Quarters Patent 4

दरअसल होंडा 2020 होंडा सिटी के हैचबैक एडिशन को डेवलप कर रही है और यह जानकारी लीक हुए डिजाइन पेटेंट फाइलिंग से पता चला है। कार के डिजाइन की बात करें तो होंडा सिटी हैचबैक मेक्सिको में प्रोड्यूज हुई हुंडई एक्सेंट एचबी की तरह है और काफी हद तक सिटी सेडान से मिलती-जुलती है।

डिजाइन और फीचर्स

Honda City Hatchback Side Profile Patent 9ac5

डिजाइन पेटेंट के मुताबिक होंडा सिटी हैचबैक फ्रंट में पांचवे जेनरेशन की होंडा सिटी की तरह होगी। बॉडी स्टाइल में अंतर के अलावा, 5-डोर एडिशन एलईडी टेल लैंप, ट्वीक डिज़ाइन और कॉम्पैक्ट डाइमेंशन इसे अलग बनाने का कार्य करेंगे। एक्सटिरियर के अन्य डिजाइन हाइलाइट्स में शॉर्प प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, मेन रेडिएटर डोर्स और शार्क फिन एंटीना शामिल हैं।

संबंधित खबरः मार्च में लॉन्च होगी नई इंडियन-स्पेक Honda City, कंपनी ने किया कन्फर्म

डाइमेंशन में हैचबैक नई जेनरेशन के होंडा जैज़ से बड़ा होगा, जो कि 3,995-4,090 मिमी लंबी, 1,695-1,725 ​​मिमी चौड़ी और 1,515-1,570 मिमी उंची है। कार का व्हीलबेस 2,530 मिमी या 2,589 मिमी हो सकता है। हालांकि जैज़ ग्लोबल मॉडल है, जबकि सिटी हैचबैक को केवल कुछ क्षेत्रों में बेचा जाएगा। इसमें लैटिन अमेरिका और आसियान शामिल होगा।

क्या भारत में होगी लॉन्च

Honda City Hatchback Rear Three Quarters Patent F9

रही बात भारत की तो अभी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है और पूष्टि नहीं हुई है. लेकिन मैक्सिको में इसका मुकाबला भारत में बिक रही हुंडई वर्ना हैचबैक (हुंडई एक्सेंट एचबी) से होगा। भारत में केवल पुरानी होंडा जैज़ को एक या दो साल में फेसलिफ्ट अवतार मिलेगा।

संबंधित खबरः नए अवतार में Honda City लॉन्च होने के लिए तैयार, जानिए फीचर और स्पेक

थाईलैंड में सिविक को 1.0-लीटर वीटीईसी टर्बो टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 2,000 पीपीएम पर 122 पीएस की मैक्सिमम पावर और 2,000 से 4,500 आरपीएम पर 173 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन CVT के साथ है और 23.8 किमी/लीटर का माइलेज देता है। सिटी हैचबैक में  इसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी