TVC शूट के दौरान लीक हुई 2020 VW Golf (VW Golf Mk8) की तस्वीरें, जानें पूरी डिटेल

16/10/2019 - 14:25 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में 2020 VW Golf की तस्वीरें लीक हुई हैं। यह तस्वीरें TVC शूट के दौरान सामने आई हैं, जिसमें नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल का एक्सटीरियर स्पष्ट तौर पर नज़र आ रहा है। कार का इंटीरियर भी इसी दौरान कैमरे में कैद हुआ है, जो कार में किए गए अपडेट को स्पष्ट तौर पर प्रदर्शित कर रही है।

2020 Vw Golf Front Three Quarters Left Side Leaked

एक रिपोर्ट के मुताबिक 2020 VW Golf (VW Golf Mk8) को कुछ सप्ताह बाद ही पेश किए जानें की आधिकारिक पूष्टि हो गई है। तस्वीरों में कार के हेडलैम्प्स,शॉर्प बम्पर के साथ एक लो-प्रोफाइल फ्रंट-एंड की पूष्टि हो रही है। नीचे की ओर यह VW Scirocco की याद दिला रहा है।

फीचर और इक्वीपमेंट

रियर में टेलगेट चिकना और संकरा हो गया है और इसे VW Tiguan कॉम्पैक्ट SUV की तरह L- आकार का टेल लैंप मिल रहा है। इसका डिजाइन बहुत डेवलप्ड दिखाई पड़ रहा है, जिसे केवल 5-डोर हैचबैक एडिशन में प्रोड्यूज किया जा रहा है। आठवें-जेनरेशन की यह कार अपने आउटगोइंग मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबी और चौड़ी होने जा रही है और केबिन का ज्यादा बड़ा होने की पूरी संभावना है।

डैशबोर्ड में भी कुछ अपडेट होने की संभावना है। कार में MIB3 फेमिली का इंफोटेनमेंट सिस्टम की बिल्कुल एक नई लाइन होगी। नई टेक्नोलॉजी के कारण इंटीरियर पुराने मॉडल से कहीं आगे होगा। इन्फोटेनमेंट सिस्टम की एक नई सीरीज के अलावा हमेशा ऑनलाइन रहने के लिए eSIM एम्बेडेड होगा। इसे एक हेड-अप डिस्प्ले भी प्राप्त होगा।

पावर डिपार्टमेंट

पावर की बात करें आठवें-जेनरेशन की VW गोल्फ MQB प्लेटफॉर्म का एक अपडे एडिशन होगाजो कि कई इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी संभवतः (95 PS / 115 PS) 1.0-लीटर का TSI तीन-सिलिंडर पेट्रोल यूनिट रेंज को किक-ऑफ कर सकती है।  इसके अलावा 1.5-लीटर TSI चार-सिलिंडर पेट्रोल यूनिट (130 PS / 150 PS) के साथ होगा जबकि एक नया 1.5-लीटर TDI डीजल यूनिट और 2.0-लीटर TDI डीजल यूनिट भी हो सकता है।

कंपनी 1.0- और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT के साथ 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का फीचर भी दे सकती है। फॉक्सवैगन ने कहा है कि इलेक्ट्रिक एडिशन को भी ध्यान में रखते हुए इसका विस्तार धीरे-धीरे करेगी। संभावना है कि नया 1.5L डीजल इंजन 12-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ लाने की योजना है। 2020 वीडब्ल्यू गोल्फ की यूरोप में बिक्री साल 2020 से शुरू होगी। ऐसे में भारत में भी इसे कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी