कोरोना: Mahindra ने खोला किचन, हर सप्ताह खिलाएगी 50,000 को खाना

06/04/2020 - 21:49 | ,  ,  ,   | deepak

कोरोना वायरस (Corona) कोविड-19 के कारण देश में 21 दिनों का लाकडाउन चल रहा है और सभी उद्योग धंधो के साथ ऑटोमोबाइल उद्योग ठप पड़ा है। कंपनियों ने न केवल अपनी बिक्री बंद कर दी है बल्कि प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है। इस महामारी से निपटने के लिए महिन्द्रा (Mahindra), मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki), होंडा (Honda), बजाज ऑटो (Bajaj Auto), टाटा मोटर्स (Tata Motors), स्कोडा (Skoda) जैसी कंपनियां हर तरह का सहयोग कर रही हैं।

422543 Anand Mahindra

हाल ही में महिन्द्रा ग्रूप के आनंद महिन्द्रा ने जानकारी दी है कि महिन्द्रा ने कोरोना के दौरान लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा लिया है और हर हफ्ते 50 हजार लोगों को खाना खिलाएगी। इसके अलावा महिन्द्रा लोगों को और स्वास्थ्य कर्मचारियों को मदद पहुंचाने में भी जुटी हुई है।

किचन में आप भी बना सकते हैं खाना

Mahindra Ambu Bag 5e82d2672a0a6

कंपनी ने पहले ही वेंटिलेटर्स, मास्क शील्ड और आर्थिक मदद पहुंचाई है और अब ज़रूरतमंदों के लिए अपना किचन भी खोला है। इस बाबत महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ और एमडी पवन गोयनका ने अपने सोशल मीडिया पेज पर भी लिखा है कि कंपनी हर हफ्ते 50,000 लोगों को खाना खिलाएगी और हर हफ्ते राशन के 10,000 पैकेट वितरित किए जाएंगे।

संबंधित खबरः कोरोनाः Mahindra ने 48 घंटे में तैयार किया वेंटीलेटर प्रोटोटाइप

पवन गोयनका ने कहा कि कंपनी ने अपना किचन खोला हुआ है और जो भी व्यक्ति वहां आकर गरीबों के लिए खाना बनाना चाहता है, बना सकता है। इस किचन में रोज़ाना 10,000 लोगों का खाना बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए बहुत से दूसरे काम भी कर रही है।

10,000 मास्क का रोज़ाना होगा प्रोडक्शन

Mahindra 768x432

महिंद्रा ने वेंटिलेटर्स की टेस्टिंग भी इन-हाउस रूप से शुरू कर दी है, जबकि मरीजों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और बाकी सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए कंपनी फेस शील्ड का प्रोडक्शन कांदिवली फैसिलिटी भी देने का कार्य कर रही है। इसके लिए कंपनी देशभर में 50,000 फेस शील्ड दे चुकी है। कंपनी आने वाले दिनों में 10 दिन के भीतर 10,000 मास्क का रोज़ाना प्रोडक्शन करने वाली है।

Mahindra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी