Skoda सहित Tata, Maruti और Hyundai कारों की खरीद पर भारी छूट

16/12/2019 - 18:18 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

साल 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और कुछ दिनों बाद हम 2020 में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी 37 हजार से 89 हजार रुपये तक की छूट दे रही है। कंपनी सबसे कम डिस्काउंट ईको और सबसे ज्यादा विटारा ब्रेजा पर दे रही है।

2016 Skoda Superb Laurin Klement Front Three Quart

इसी तरह ह्यूंदै 20 हजार रुपये से लेकर एलांट्रा और टूसॉन जैसे मॉडल्स पर 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। टाटा मोटर्स की हैचबैक गाड़ियां 77,500 रुपये की छूट के साथ खरीदी जा सकती हैं।

31 दिसम्बर तक रहेगा ऑफर

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Action Shot Low
2018 Maruti Vitara Brezza

टाटा मोटर्स हेक्सा पर अधिकतम 2.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। इसी तरह स्कोडा अपनी कारों की खरीद पर INR 3.5 लाख तक की छूट दे रही है। स्कोडा अपने सभी मॉडल जैसे स्कोडा रैपिड, मोंटे कार्लो, सुपर्ब और कोडियाक पर भारी छूट दे रही है। यह ऑफर 31 दिसम्बर 2019 तक उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ेः इन 10 कारों को 2019 में Google पर किया गया सबसे ज्यादा सर्च

रैपिड की कीमतों में INR 1.58 लाख तक की गिरावट आई है। मोंटे कार्लो पर INR 1.60 लाख की कटौती है। कोडियाक पर 2.37 लाख रुपये की छूट है। ऑक्टेविया, कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल होने के नाते, मार्च 2020 तक स्टॉक क्लीयरेंस को लेकर कंपनी चिंतित नहीं थी, और इसलिए, इसे बिना किसी छूट के बेचा जा रहा था। हाल ही में लॉन्च हुई कोडियाक स्काउट भी उसी खुदरा मूल्य पर बेची जा रहा है।

बीएस4 स्टॉक को भी खत्म करना है उद्देश्य

Volkswagan

दरअसल विभिन्न कंपनियां नए एमिशन नॉर्म्स को लेकर काफी समय से तैयारी कर रही हैं। उन्होंने प्रॉडक्शन और डिमांड के बीच तालमेल बनाना भी शुरू कर दिया है, इसलिए बीएस VI में शिफ्ट करते वक्त बहुत ज्यादा छूट मिलने के आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ेः 6 लाख यूनिट के साथ Maruti Suzuki ने बनाया ऑटोमेटिक कारों की बिक्री का रिकार्ड

इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि यह ऑटोमोबाइल कंपनियों का बीएस IV स्टॉक निकालने का आखिरी दांव हो सकता है। कंपनियां पुराने स्टॉक को खत्म करके नए एमिशन नॉर्म्स की ओर बढ़ना चाहती हैं। कई कंपनियां अगले महीने से दाम बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी