एक्सक्लूसिव: Datsun Magnite भारत में Datsun सब-4 मीटर होगी SUV

30/12/2019 - 11:09 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

यूं तो दुनियाभर के कई मार्केट में डैटसन (Datsun) अपना व्वसाय बंद कर सकता है, लेकिन कंपनी भारत में रहने की योजना बना रही है। IndianAutosBlog.com को मिली एक्सक्लूसिव खबर की मानें तो डैटसन (Datsun) की मूल कंपनी, निसान (Nissan) ने भारत में 'डैटसन मैग्नाइट' नाम के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन किया है।

Renault Hbc Suv 2020 1 8654

इस आवेदन से हम से यह दावा कर सकते हैं कि कंपनी भारत में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है और इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के भी संकेत दे दिए है। हमें मिली जानकारी के अनुसार डैटसन अपने कई नए प्रोडक्ट की मदद से भारत में अपने ऑपरेशन को स्केल-अप करेगा और उनमें से एक रेनो एचबीसी का सिंबलिंग होगा।

Renault HBC से शेयर होगा मैकेनिकल अपडेट

Datsun Magnite Trademark Application 8385

इस तरह हम कह सकते हैं कि कंपनी की नई कार रेनो एचबीसी (Renault HBC) के मैकेनिकल पार्ट को शेयर करेगा। Renault HBC का ऑटो एक्सपो 2020 में कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रीमियर होगी। डैटसन के इस मॉडल के एडिशन को एक प्रेस इवेंट में 'डैटसन मैगनाइट' के कॉन्सेप्ट के साथ प्रीव्यू करेगी। डैटसन ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी कारें नहीं पेश करेगी।

Renault और Datsun सब -4 मीटर SUV, CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसी प्लेटफार्म पर इस साल Renault Triber में लॉन्च हुई थी। रेनो का यह मॉडल कथित तौर पर 1.0L टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगा।

पावर प्रोडक्शन

Renault Hbc Renault Kwid Based Compact Suv Renderi

इस इंजन को HR10 यूनिट कहा जाता है, जिसे पहले से ही पांचवें-जेनरेशन की निसान माइक्रा और पांचवें-जीन रेनॉल्ट क्लियो में इंटरनेशनल लेवल पर सेल किया जाता है। इसे MPI (100 PS / 160 Nm) और DI (117 PS / 180 Nm) एडिशन में बनाया गया है और यह 5-स्पीड MT या CVT के साथ है।

रेनो-निसान-मित्सुबिशी (Renault-Nissan-Mitsubishi) एलायंस भारत में डीजल इंजन टेक्नोलॉजी पर प्लग रहा है और इसलिए, आगामी छोटी एसयूवी पेट्रोल-केवल मॉडल होगी। रेनो सब -4 मीटर एसयूवी को एच-2 2020 में लॉन्च करने की योजना है, जबकि डैटसन सब -4 मीटर एसयूवी की कथित लॉन्च टाइमलाइन 2020 के अंत में है।

किससे होगा मुकाबला

Renault Hbc

इस तरह हम उम्मीद करते हैं कि अगस्त तक और बाद के कुछ महीनों में या दीवाली के आसपास इस कार को लॉन्च कया जा सकता है, जबकि रेनो HBC को H2 2020 में किसी भी समय लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी का मुकाबला Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue और Tata Nexon से होगा।

*तस्वीरें केवल प्रजेंटेशन के लिए लिए है..

Datsun की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी