Renault HBC का 2020Auto Expo में होगा डेब्यू, Vitara Brezza और Tata से होगा मुकाबला

23/10/2019 - 17:12 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में Renault Triber और Renault Kwid फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के बाद अब रेनो इंडिया अपनी नई जेनरेशन की छोटी SUV को लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में कंपनी ने Renault HBC कांसेप्ट को लेकर अपनी योजना स्पष्ट की है और इसका खुलासा फरवरी 2020 में आयोजित होने जा रहे दिल्ली (ग्रेटर नोएडा) के 2020 Auto Expo में होगी।

Renault Hbc Renault Kwid Based Compact Suv Renderi

Renault HBC को लेकर कहा जा रहा है कि यह कार संभवतः ट्रेडिशनल एसयूवी के डिजाइन के साथ होगी और Renault Triber की तरह CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। फिलहाल ऑटो एक्सपो 2020 में इसे प्रोडक्शन मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा।

Renault HBC की लंबाई 4,000 मिमी से अधिक नहीं होगी। भारत में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा XUV300 से होगा। फिलहाल भारत में 4x4 सिस्टम के साथ उपलब्ध एकमात्र रेनॉल्ट मॉडल डस्टर ही है।

Renault HBC- पावर और लॉन्चिंग

Renault Triber Profile 4cb2

पावर डिपार्टमेंट में नई Renault HBC  को हुड के तहत एक टर्बोचार्ज्ड, BS-VI इंजन प्राप्त होगा। यह इंजन संभवतः Renault Triber का 1.0-लीटर वर्जन होगा, जो ड्यूल VVT थ्री-सिलिंडर ट्रोल इंजन के साथ 6,250 rpm पर 72 PS का प्रोडक्शन और 3,500 rpm पर 96 Nm  का टॉर्क प्रोड्यूज करेगी। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन के दो ऑप्शन में होगा, जबकि सीवीटी ऑप्शन विचाराधीन है।

Renault HBC की प्राइस INR 6-6.5 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है और यह डीजल ऑप्शन में नहीं होगी। कंपनी इस एसयूवी को केवल पेट्रोल मॉडल में लॉन्च करेगी। उम्मीद है कि Renault HBC को जून 2020 तक लॉन्च किया जाएगा, जबकि Datsun सब -4 मीटर SUV इसी साल के अंत में यानि अगले साल के फेस्टिव सीजन तक या उसके बाद लॉन्च हो सकती है।

Renault HBC की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी