Hyundai Creta का नया 1.6 लीटर डीजल वेरिएंट लॉन्च, अब E और EX + ट्रिम में भी उपलब्ध

17/10/2019 - 18:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

2018 Hyundai Creta Facelift Review Front Section

लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta 1.6 लीटर डीजल वेरिएंट अब एंट्री-लेवल के E + और EX ट्रिम्स में भी उपलब्ध है। हालांकि अभी इसकी घोषणा होना बाकी है। क्योंकि हुंडई क्रेटा 1.6 लीटर डीजल पहले 13,36,033 रूपए की प्राइस में उपलब्ध है, लेकिन तब यह केवल S और हाई ट्रिम्स में पेश की गई थी।

दरअसल कंपनी ने इस नई Hyundai Creta वेरिएंट को हाल ही में लॉन्च हुई किआ सेल्टॉस को टक्कर देने के लिए किया है। पिछले महीने की बिक्री को देखा जाए तो सेल्टॉस ने बिक्री के मामले में हुंडई क्रेता को पछाड़ दिया है।

फीचर और इक्वीपमेंट

2018 Hyundai Creta Facelift Dual Tone Passion Oran

E + ग्रेड मैनुअल वेरिएंट एयर कंडीशनिंग, रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज़, फ्रंट पावर आउटलेट और फ्रंट और रियर पावर विंडो जैसी सुविधाओं से लैस है, जबकि EX ग्रेड में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ LED DRLs और 5.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

सेफ्टी इक्वीपमेंट में, E + वैरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD, एयरबैग्स (ड्राइवर और पैसेंजर), डे/नाइट IRVM, प्रेटेंसर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सिस्टम, इफेक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, लेन चेंज इंडिकेटर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इम्मोबिलाइज़र शामिल है। इसके अलावा EX एडिशन को फ्रंट फॉग लैंप के साथ एक रियर कैमरा भी मिल रहा है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2018 Hyundai Creta Facelift Review Rear Three Quar

Hyundai Creta 1.6 लीटर डीजल में ड्यूल VTVT टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर यूनिट है जो 128ps पर 260nm के टॉर्क को जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड MT या 6-स्पीड AT के ऑप्शन के साथ हो सकता है। हालाँकि, बाद की उपलब्धता चयनित ट्रिम पर निर्भर करती है और फिलहाल E और E + ग्रेड के मामले में यह अनुपलब्ध है।

फिलहाल भारतीय बाजार में हुंडई क्रेता का मुकबला किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से है। इसकी महीने किआ सेल्टोस की बिक्री हुंडई क्रेता से ज्यादा हुई लेकिन हुंडई क्रेता की रेटिंग किआ सेल्टोस से कहीं ज्यादा है। फिलहाल कंपनी क्रेता की नई जेनरेशन पर कार्य कर रही है। यह नई कार अगले साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Creta की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी