कोरोना के कारण Jawa Perak की डिलेवरी अनिश्चित काल के लिए ठप

24/03/2020 - 12:27 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

क्लासिक लिजेंड्स (Classic Legends) ने घोषणा की है कि कोरोना COVID-19 के कारण बाइक के ऑपरेशन पर प्रभाव पड़ा है और इसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस वजह से जावा पेराक (Jawa Perak) बाइक की डिलीवरी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि 2 अप्रैल 2020 से बाइक की डिलेवरी शुरू होगी इसमें भी संशय है।

Jawa Jawa Forty Twom Jawa Perak Launched 6fb7

बता दें कि कंपनी ने Jawa Perak को नवंबर 2019 में भारत में लॉन्च किया था और बॉबर स्टाइल मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग को 1 जनवरी 2020 से शुरू किया था। कंपनी ने कहा था कि बाइक की डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 से शुरू कर दी जाएगी, लेकिन कोराना के कारण प्रोडक्शन से लेकर डिलेवरी तक को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

क्या कहना है कंपनी का

Jawa Perak Bobber Right Side Profile F999

क्लासिक लीजेंड्स ने कहा है कि बाइक की आपूर्ति अप्रत्यक्ष रूप से NIKASIL कोटिंग, स्पीडोमीटर में एलसीडी पैनल आदि जैसे विभिन्न पार्ट्स के लिए चाइनीज निर्माताओं पर निर्भर है। भारत में, इसके पार्ट आपूर्ति बंद होने के विभिन्न स्टेज में हैं, जिसने प्रोडक्शन और डिलेवरी दोनों को प्रभावित हुए हैं।

संबंधित खबरः Jawa और Jawa 42 बीएस6 में अपग्रेड, प्राइस में वृद्धि के साथ लॉन्च

कंपनी ने यह भी कहा कि चूंकि Jawa मोटरसाइकिलों के पास ग्राहकों की मजबूत वेटलिस्ट है, इसलिए आपूर्तिकर्ताओं से पार्ट्स की इन्वेंट्री थी। पार्ट्स का इस्तेमाल मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन के लिए किया जाता था, लेकिन COVID -19 के कारण आपूर्ति में व्यवधान आया है।

जारी होगी नई डेडलाइन

Jawa Perak Bobber Rear Left Quarter Cb0d

क्लासिक लीजेंड्स ने कहा है कि जब तक वर्तमान COVID-19 स्थिति सामान्य हो जाएगी, तब पीथमपुत प्लांटॉ की प्रोडक्शन कैपिसिटी प्रति माह 10,000 मोटरसाइकिल तक बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी को भरोसा है कि वह अपने नए ग्राहकों के लिए बाइक की डिलीवरी, वो भी कम वेटिंग लिस्ट के साथ देने में सक्षम होगी। कंपनी सब कुछ सुचारू होने के बाद एक बार फिर से नई डेडलाइन देगी।

संबंधित खबरः फिर शुरू हुई Jawa Perak बाइक की बुकिंग, जानिए डिलेवरी डिटेल

बता दें कि क्लासिक लीजेंड्स ने इस महीने की शुरुआत में क्रमशः 1.73 लाख रूपए और 1.60 लाख रूपए की शुरुआती कीमत के साथ Jawa बीएस6 और Jawa Forty Two बीएस6 को  लॉन्च किया है, जबकि Jawa Perak पहले से ही बीएस6 कंप्लेंट मोटरसाइकिल थी। बॉबर को नवंबर 2019 में 1.94 लाख रूपए के साथ लॉन्च किया गया था।

Classic Legends की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी