Kia e-Soul 452 किमी की रेंज के साथ- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

07/02/2020 - 14:47 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स (Kia Motors) ने ऑटो एक्सपो 2020 में Kia e-Soul में पेश कर दिया है। यह कार लंबी दूरी के लिए डिजाइन की गई है और रेंज करीब 452 किमी है। ये इलेक्ट्रिक व्हीकल इंटरनेशनल लेवल पर पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह मूलरूप से इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है।

Kia E Soul Ev Side Profile Auto Expo 2020 Ba93

Kia e-Soul का कॉम्पैक्ट और सीधा रुख इसे SUV जैसी स्टाइल देता है, जबकि छोटे आकार और ऑफबीट डिज़ाइन फंकी लुक देते हैं। फीचर्स में इसे एलईडी हेडलैंप, स्ट्रेक-स्टाइल एलईडी फॉग लैंप, 17 इंच का मशीनीड एलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप, ऑप्शनल स्किड प्लेट और बॉडी क्लैडिंग मिल रहे हैं, जो इसे अट्रैक्टिव अपील देने का कार्य करते हैं।

इंटीरियर और बैटरी पैक

Kia E Soul Ev Front Auto Expo 2020 362c

इंटीरियर में कॉम्पैक्ट Kia e-Soul मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील की राउंड थीम के साथ है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को सेंटर में रखा है। शानदार सीटें, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले और हरमन कार्डन म्यूजिक सिस्टम जैसे प्रीमियम इक्वीपमेंट कार के इंटीरियर को और भी प्रीमियम बनाती हैं।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो से पहले Kia Carnival के सभी ट्रिम, स्पेक और फीचर्स की फुल डिटेल

जैसा कि हमने पहले ही बताया यह क्रॉसओवर लंबी दूरी के लिए डिजाइन की गई है और कंपनी ने 204ps/395nm इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 64kWh बैटरी के साथ पैक किया है। यह बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर का संयोजन 452 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकता है। केवल 42 मिनट में 100 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके बैटरी पैक को 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

क्या भारत में होगी लॉन्च

Kia E Soul Ev Rear Three Quarters Auto Expo 2020 7

हालांकि किआ की भारत में Kia e-Soul को लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है और भारतीय ग्राहक भी क्रोसोवर्स को पसंद नहीं करते हैं। इसलिए इलेक्ट्रिक किआ यहां लॉन्च नहीं होगी, लेकिन इसमॉडल के एसयूवी की बात  करें तो आने वाले सालों में अवश्य लॉन्च किया जा सकता है।

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी