Kia Seltos सितम्बर की बेस्ट सेलिंग मिड-एसयूवी, Tata Harrier फिर पिटी

07/10/2019 - 17:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में किआ मोटर्स ने अपनी मिड साइज की Kia Seltos को भारत में लॉन्च किया है और अब यह अपने सेगमेंट की कई लोकप्रिय एसयूवी से जबरदस्त मुकाबला कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक नई Kia Seltos सितम्बर माह में न केवल अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही बल्कि लोकप्रिय हुंडई क्रेता को भी पछाड़ दिया है।

Kia Seltos Exterior Front Angle Lhs 3 Ef70

सामने आई रिपोर्ट में Kia Seltos की बिक्री सितम्बर में 7.754 यूनिट रही, जबकि इसके बाद हुंडई क्रेटा, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर है। केवल 35 दिनों में अंदर 40,000 से अधिक की बुकिंग भी अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी रेकॉर्ड है।

ओवरआल सेल्स रेसिय़ो

Tata Harrier 3

मिड एसयूजी के ओवर आल बिक्री की बात करें तो किआ सेल्टोल जहां पहले स्थान पर रही, वहीं टाटा हैरियर केवल 941 यूनिट की बिक्री के साथ अंतिम स्थान पर है। हुंडई क्रेता इस सेगमेंट की लीडर रही है लेकिन किआ सेल्टोस के डेब्यू के बाद बिक्री 1 हजार यूनिट तक घटी है। बाजार में हाल ही में एन्ट्री करने वाली एमजी हेक्टर को जहां 28 हजार की बुकिंग प्राप्त हुई है वहीं अभी यह 2608 यूनिट ही डिलेवर हो पाई है।

यह भी पढ़ेः Kia Seltos कब पहुंचेगी आपके घर? डिटेल आई सामने

ओवरआल आकड़ों को देखें को किआ सेल्टोस सितम्बर में 7,754 यूनिट तो जुलाई में 6236 की बिक्री की। Hyundai Creta सितम्बर में      6641 यूनिट तो जुलाई में 6001 यूनिट की बिक्री की। MG Hector की सितम्बर में बिक्री जहां 2608यूनिट रही तो जुलाई में 2018 रही, जबकि Tata Harrier की सितम्बर में 941 यूनिट बिकी तो वहीं जुलाई में केवल 635 यूनिट ही रही।

प्राइस और स्पेसिफिकेशन

Kia Seltos Action Image Front Angle 2 4e2c

दरअसल किआ सेल्टोस की बिक्री के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक स्पेशल स्टाइल है और एसयूवी में प्रीमियम फीचर हैं। इस सेगमेंट में कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकी प्रदान करने के लिए एमजी हेक्टर के बाद दूसरी पंक्ति में है। किआ सेल्टोस की शो-रूम प्राइस 9.69 लाख रुपए से स्टार्ट है।

Kia Seltos की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी