Maruti Suzuki ने लॉन्च की बीएस6 रेंज की Tour S Taxi (पेट्रोल और सीएनजी)

21/03/2020 - 15:38 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

तीसरे जेनरेशन की डिजायर (2020 Maruti DZire) को नया लुक देने के साथ मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भारत में Maruti Suzuki Tour S बीएस6 की सीरीज की 3 नई टैक्सी को लॉन्च कर दिया है, जिसमें Tour S CNG, Tour S (O) और Tour S (O) CNG बीएस6 शामिल है, जो कि मूल रूप से सेकेंड जेनरेशन की टूर एस डिजायर (Tour S DZire) हैं।

Maruti Tour S 31c9

मारुति डिजायर टूर (Maruti DZire Tour) अब एक ऑप्शनल एडिशन में भी उपलब्ध है और नए एडिशन में अतिरिक्त रूप से (O) सीएनजी वेरिएंट को शामिल किया गया है। इस तरह अब टैक्सी बीएस6 पेट्रोल और बीएस6 सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2020 Maruti Dzire Facelift K12n Engine 6e7a
2020 Maruti Dzire Facelift

तीसरे-जेनरेशन की मारुति डिजायर ने बीएस6 को नेचुरल एस्पिरेटेड 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन K12N 1.2-लीटर DualJet Dual VVT के साथ स्विच किया गया है। यह नया इंजन उत्सर्जन में सुधार करता है और घर्षण को कम करता है। जबकि मारुति टूर एस या दूसरी-जनरेशन की डिजायर टैक्सी पेट्रोल और पेट्रोल-सीएनजी एडिशन पुराने इंजन के साथ बेची जाती है।

संबंधित खबरः फेसलिफ्ट अवतार में Maruti Suzuki DZire हुई लॉन्च, प्राइस 5.89 लाख रूपए

तीसरे-जेनरेशन की मारुति डिजायर के विपरीत, मारुति टूर एस या दूसरे-जेनरेशन की मारुति डिजायर टैक्सी ने बीएस 6 के 12 एन 1.2-लीटर ड्यूल जेट डुअल वीवीटी इंजन पर स्विच नहीं किया है। इस इंजन को कार के सस्ती होने के कारण जल्द स्विच होने की संभावना नहीं है।

प्राइस

2020 Maruti Dzire Facelift Instrument Cluster 4668

मारुति सुजुकी ने 16 मार्च को स्पष्ट किया था कि कंपनी अब अपने कमर्शियल चैनल के माध्यम से वाहनों की टूर रेंज बेचेगी। कंपनी का कमर्शियल नेटवर्क पहले से ही भारत में सुपर कैरी और ईको को रिटेल कर रही है और अब टूर एच 1 (ऑल्टो), टूर एच 2 (सेलेरियो), टूर एस (डिजायर), टूर वी (ईको) और टूर एम (एर्टिगा) के रूप में बेची जा रही है।

संबंधित खबरः Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Maruti Tour M (Maruti Ertiga टैक्सी) डीजल वेरिएंट

बता दें कि भारत के 235+ शहरों में 320 से ज्यादा मारुति सुजुकी कमर्शियल स्टोर हैं, जिसके माध्यम से कंपनी अपने कमर्शियल वाहन बेचती है। नीचे आप अपग्रेड हुई टैक्सी के विभिन्न वेरिएंट की प्राइस देख सकते हैं।

  • Maruti Tour S (O) पेट्रोल बीएस6 (मारुति डिजायर टैक्सी (ओ) - 5,80,839 रूपए
  • Maruti Tour CNG बीएस6 (मारुति डिजायर टैक्सी सीएनजी)- 6,36,700 रूपए
  • Maruti Tour S (O) CNG बीएस6 (मारुति डिजायर टैक्सी (ओ) सीएनजी)- 6,40,839 रूपए

2020 Maruti DZire की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी