Maruti Suzuki S-Cross और Vitara Brezza नए पेट्रोल इंजन के साथ होगी पेशः रिपोर्ट

16/09/2019 - 10:38 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

अप्रैल साल 2020 से लागू होने जा रहे बीएस-6 नार्म्स के बाद भारत की सबसे बड़ी घरेलू कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने आप को अपडेट करेगी। इसके तहत कंपनी अपनी लोकप्रिय कार Vitara Brezza और S-Cross को पेट्रोल इंजन के ऑप्शन में पेश करेगी। ये कारें अभी डीजल वेरिएंट में उपलब्ध है।

Indian Spec 2017 Maruti S Cross Front Three Quarte

इंडियन ऑटो ब्लाग ने पहले ही स्पष्ट किया था कि Maruti Suzuki Vitara Brezza को साल 2020 की शुरुआत में पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। अब खबर है कि कंपनी Vitara Brezza के साथ-साथ S-Cross को भी पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी।

ये होगा नया पावर स्पेसिफिकेशन

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Front Angle

नई योजना के तहत Maruti Suzuki एस-क्रॉस में 1.5-लीटर K15B चार-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन पहले से ही नई जेनरेशन की Ertia और Ciaz facelift को पावर दे रही है। अन्य दो कारों की तरह ही, एस-क्रॉस भी सुजुकी के SHVS डुअल-बैटरी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki ने तय की नई S-Presso की लॉन्चिग डेट, जानें कब होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Ertia और Ciaz पर यह इंजन 103.5bhp और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और ट्रांसमिशन में कार को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटो के साथ पेश किया जा सकता है।

डीजल इंजन को नहीं किया जाएगा बंद?

Maruti Suzuki Vitara Brezza

Maruti Suzuki ने फिलहाल अपने डीजल इंजन के प्रोडक्ट को बंद करने की घोषणा कर दी है, लेकिन भविष्य में डीजल इंजन के साथ वापस आने की संभावना से पूरी तरह इनकार नहीं किया है। कंपनी बाजार की मांग के अनुसार अपने 1.5L DDiS225 इंजन को BS-VI अनुपालन में अपग्रेड करने पर विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ेः Suzuki Jimny फोर्थ जेनरेशन जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें डिटेल

फिलहाल S-Cross वर्तमान में 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 90 बीएचपी और 220 एनएम का पीक टार्क जेनरेट करता है। यह केवल एक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध है और 5-स्पीड मैनुअल से लैस है। हालांकि S-Cross 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया था, लेकिन इसे बंद कर दिया गया था।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर