MQB A0-बेस्ड VW Nivus SUV- कूप - IAB रेंडरिंग

09/12/2019 - 11:25 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इस हफ्ते की शुरुआत में, फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने अपनी एक नई एसयूवी-कूप VW Nivus की घोषणा की है। इस कार को साल 2020 की दूसरी तिमाही में इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी किए टीज़र इमेज के आधार पर इंडियन ऑटो ब्लॉग के रेंडरिंग एक्सपर्ट, शोएब कलानिया ने कार की प्रोफाइल को दिखाने के लिए रेंडरिंग तैयार किया है।

Vw Nivus Suv 2020 C58a

VW Nivus में किसी शानदार एसयूवी-कूप की तरह ढलान वाली रूफ लाइन की सुविधा है। लॉन्च होने पर, यह इंटरनेशनल पर बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे छोटी एसयूवी-कूपों में से एक होगी। इसके अलावा इसमें अलग-अलग स्टाइल वाले हेडलैम्प्स, लोअर बम्पर, बड़े आकार के व्हील होंगे और अच्छे साइड प्रोफाइल के साथ ब्लैक-आउट प्लास्टिक क्लैडिंग बोड्स के साथ होगी।

डिजाइन

Vw Nivus Fog Lamps Affc

नई एसयूवी इसके क्रॉसओवर टैग के साथ शानदार डिजाइन से भी लैस होगी। इसके अलावा इसमें स्पोर्ट्स रूफ ब्लैक-आउट पिलर्स और शार्प लुकिंग टेल लाइट्स हैं, जिनमें एंबेडेड एंगुलर एलईडी एलिमेंट्स हैं। रियर-एंड पर, रूफ के नीचे एक कूप-जैसा सिल्हूट बनाने के लिए मेहराब है।

इसे भी पढ़ेः टेस्टिंग के दौरान दिखी VW T-Roc, क्या Auto Expo 2020 में होगी लॉन्च?

बता दें कि VW Nivus कंपनी के MQB A0 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसका लक्ष्य उभरते बाजारों की ओर अपना ध्यान केन्द्रित करना है। VW Nivus को सबसे पहले ब्राजील में लॉन्च किया जाएगा। इस लिहाज से छोटी एसयूवी की मांग को देखते हुए भारत में इसके लॉन्च होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।

पावर स्पेसिफिकेशन

पावर डिपार्टमेंट में VW Nivus संभवतः VW Polo के 1.0L TSI पेट्रोल-इथेनॉल इंजन के साथ ब्राज़ील में पेश होगी, जो 85 kW (115 PS) और 200 Nm के टार्क संचालित होगा। इसके अलावा यह 94 kW (128 PS) और 200 Nm के टार्क के साथ भी हो सकती है।

इस स्थिति में कार में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे। VW T-Cross की तरह, VW Nivus को भी FWD किया जाएगा।

Volkswagen की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी