शुरू हुई नई Maruti Vitara Brezza की बुकिंग, 18 फरवरी को होगी लॉन्च

13/02/2020 - 16:42 | ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी Maruti Suzuki ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 में नई Maruti Vitara Brezza के फेसलिफ्ट एडिशन से पर्दा हटाया था और अब कंपनी ने इस मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू दी है। जहां ग्राहक 11 हजार रुपए में कंपनी की डीलरशिप पर नई ब्रेजा को बुक कर सकते हैं।

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Petrol Front Th

मारूति Maruti Vitara Brezza को 18 फरवरी को लॉन्च करने जा रही है। नई कार की प्राइस 7 लाख रूपए से शुरू हो सकती है और भारत की सडको पर इसका मुकबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फॉर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों से होगा।

लुक और फीचर्स

Maruti Vitara Brezza Facelift Unveiling Auto Expo

नई कार के डिजाइन में किए गए अपडेट की बात करें तो नई ट्विन-स्लेट ग्रिल, नए डिजाइन के एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, L-शेप डीआरएल, 16-इंच ड्यूल टोन अलॉय वील्ज, नई फॉग लैम्प हाउसिंग और बुल-बार स्टाइल स्किड प्लेट मिलेंगे। इसी तरह रियर में एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं, लेकिन डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

संबंधित खबरः नई Maruti Vitara Brezza (फेसलिफ्ट) पेट्रोल का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

इंटीरियर में नई ब्रेजा 7-इंच के नए स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ है और सिस्टम लाइव ट्रैफिक अपडेट, वॉइस रिकग्निशन, वीइकल अलर्ट और क्यूरेटेड ऑनलाइन कॉन्टेंट के साथ है। इनके अलावा इन्फोटेनमेंट सिस्टम पहले की तरह ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट करता है।

पावर आउटपुट

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Front Three Qua

नई Maruti Brezza पेट्रोल इंजन में आने वाली है और इंजन में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है, जो कि बीएस6 के अनरूप है। यह कार अभी तक 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ थी, लेकिन डीजल इंजन को बंद करने की घोषमा मारूति पहले ही कर चुकी है। नई Maruti Vitara Brezza में दिया गया इंजन मारुति सियाज में पहले से ही कार्यरत है।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई टॉप 10 कारें, जिन्होंने मचाया धमाल

1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन 103 bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले वेरियंट में मारुति की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी भी मिलेगी। मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ इसका माइलेज 17.03 किलोमीटर, जबकि स्मार्ट हाइब्रिड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी