नई Maruti Vitara Brezza (फेसलिफ्ट) पेट्रोल का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 18:12 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी नई मारुति विटारा ब्रेज़ा (2020 Maruti Vitara Brezza) का आधिकारिक रूप से अनावरण किया गया है। 2020 दिल्ली मोटर शो में दिखाया गया यह फेसलिफ्टेड मॉडल जल्द ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। नई मारुति विटारा ब्रेज़्ज़ा को फेसलिफ्ट को डिजाइन में नया अपडेट मिला है और नए कई इक्वीपमेंट के साथ लैस की गई है।

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Petrol Front Au

नई Maruti Vitara Brezza में नए विंडो, नए स्किड प्लेट, रिपोज्ड फॉग लैंप, मस्कुलर बम्पर, एलईडी हेडलैंप, 16-इंच का ड्यूल-टोन एलॉय व्हील और सी-शेप एलईडी के साथ ट्विस्टेड रियर लैंप्स है। कार को टॉर्क ब्लू और सिज़लिंग रेड के कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

इंटारियर और पावर

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Front Three Qua

हालांकि नई कार के इंटीरियर में ज्यादा अपडेट नहीं देखा जा सकता है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण अपडेट स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की शुरुआत है, जबकि पूरा डिजाइन आउटगोइंग मॉडल की तरह ही है। ड्यूल-एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटो-डिमिंग IRVM, ऑटो-रिट्रेक्टिंग ORVMs और LED टेल लैम्प्स नई मारुति विटारा ब्रेज़्जा के कुछ इक्वीपमेंट हाइलाइट हैं।

हुड के तहत नई ब्रेजा को D13A 1.3 लीटर डीजल इंजन को K15B 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ Maruti Ciaz और Maruti Ertiga से स्वैप किया गया है। आउटगोइंग इंजन के विपरीत, नई यूनिट बीएस6 के अनुरूप है। इसके अलावा कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी हो सकता है।

डीजल ऑप्शन

डीजल इंजन के विपरीत, पेट्रोल इंजन ऑप्शनल रूप से लाइट-हाइब्रिड सिस्टम के साथ हो सकता है, लेकिन केवल अगर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को निर्दिष्ट करता है। कार को ड्यूल बैटरी वाले 'प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड' सिस्टम के साथ पेश किया है जिसे 2018 में अपडेट की गई मारुति सियाज में पेश किया गया था। यह इंजन चार सिलेंडर यूनिट के साथ 77 kW (104.69 PS) और 138 Nm का प्रोडक्शन करती है। मारुति विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल की फ्यूल इकोनमी रेटिंग अभी तक सामने नहीं आई है।

भारत में नई ब्रेजा का मुकबला हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से होगा। इसके अलावा किआ, रेनो और निसान भी इस साल के अंत में सब -4 मीटर एसयूवी लॉन्च करेगी। इसलिए कई लोग अभी नई मारुति विटारा ब्रेज़ा की बुकिंग में थोड़ा और समय लगा सकते हैं।

2020 Maruti Vitara Brezza की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी