Triumph 5 दिसम्बर को पेश करेगी Rocket 3 की दो पावरफुल बाइक

30/11/2019 - 18:12 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल (Triumph Motorcycles) ने अपनी नई बाइक Triumph Rocket 3 को भारत मे पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी इस बाइक की भारत में 6 से 7 दिस्म्बर तक आयोजित होने जा रहे इंडिया बाइक वीक के ठीक एक दिन पहले 5 दिसंबर 2019 को शुरुआत करेगी।

Triumph Rocket 3 Press Images Gt And R Right Side

2020 Triumph Rocket 3 भारत में R (Roadster) और GT (Grand Tourer) के दो एडिशन में उपलब्ध होगी। इन दोनों बाइक की स्टाइल और स्पेसिफिकेशन लगभग एक ही होंगे। हालांकि विंडस्क्रीन, टूरिंग-ओरिएंटेड हैंडलबार और ब्रश एल्यूमीनियम पिलियन बैकरेस्ट जैसे इक्वीपमेंट केवल GT एडिशन को मिलेगा।

इक्वीपमेंट लिस्ट

Triumph Rocket 3 Gt Riding Right Front Quarter 349

मोटरसाइकिल की फीचर लिस्ट में सिग्नेचर ट्विन-पॉड एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट और ब्लिंकर, ट्रायम्फ टीएफटी कनेक्टिविटी सिस्टम (ब्लूटूथ) रेडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3-हेडर एग्जॉस्ट, 20-स्पोक एलॉय व्हील, सिंगल-साइड स्विंगआर्म और एडजस्टेबल एर्गोनॉमिक्स शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेः 2020 Triumph Street Triple RS बीएस-6 में हो रही है अपडेट, जानें कब होगी लॉन्च?

R मॉडल में ब्लैक-आउट अलॉय व्हील हैं, जबकि GT एडिशन रिम के साथ है। बाइक के साथ चार राइडिंग मोड - रेन, रोड, स्पोर्ट और राइडर कंफिगरेबल - पैकेज का हिस्सा हैं। नए मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में 40 किलो हल्के हैं और बीएस-6 के अनुरूप होगें।

पावर स्पेसिफिकेशन

Triumph Rocket 3 Gt Stills Right Rear Quarter 2cb0

Triumph Rocket 3 को दुनिया के सबसे पावरफुल इंजन क्षमता के साथ लैस किया गया है, जो कि 2,458cc के इनलाइन 3-सिलिंडर, वाटर-कूल्ड, डीओएचसी मोटर है। यह मोटर 6,000rpm पर 167 PS (165 BHP / 123 kW) की मैक्सिमम पावर और 4,000rpm पर 221nm के पीक टॉर्क का प्रोडक्शन करता है, जो कि पिछले मॉडल की तुलना में 11% ज्यादा है। मोटर 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ है।

इसे भी पढ़ेः 2019 Triumph Scrambler 1200 XC भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्पष्ट करते चलें कि R (Roadster) और GT (Grand Tourer) आल एल्यूमीनियम फ्रेम के आसपास बनाया गया है और इसमें सटीक हार्डवेयर स्पेक हैं। कंपनी ने भारत में लॉन्च होने जा रही जिस बाइक का टीजर जारी किया है उससे इस उम्मीद को बल मिलता है कि ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया (Triumph Motorcycles India) सबसे पहले R (Roadster) और GT (Grand Tourer) को पेश करेगी।

Triumph Motorcycle की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी