न्यू जेनरेशन Mahindra XUV500 फ्लश-डोर हैंडल से होगी लैस

01/11/2019 - 09:00 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी महिन्द्रा अपनी लोकप्रिय एसयूवी Mahindra XUV500 की नई जेनरेशन पर कार्य कर रही है। यह नया मॉडल साल 2020 में पेश होगा और हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान खा गया है। टेस्टिंग की तस्वीरों में नई एसयूवी के रेंज रोवर वेलवेट से प्रेरित फ्लश फीचर दिखाई पड़ा रहा है।

Mahindra Xuv500 Front

इस तरह स्पष्ट होता है कि सितंबर 2011 में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500 अब पूरी तरह से अपडेट होने जा रही है। तस्वीरें यह भी स्पष्ट कर रही है कि डिजाइन MY2020 के लिए काफी अलग होगा। नई जेनरेशन एलईडी चीयरलाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स के साथ-साथ 'cheetah claw' विंडो के हैंडल के बजाय फ्लश डोर हैंडल के फीचर से लैस होगी।

हालांकि अभी यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि अगर इन हैंडल में बिजली से चलने वाले पॉप-आउट फ़ंक्शन या लीवर-टाइप की व्यवस्था होगी या नहीं होगी? लेकिन आने वाले दिनों में इसका खुलासा हो सकता है। इसके अलावा नई जेनरेशन की फ्रंट ग्रिल और डीआरएलएस महिंद्रा XUV300 के समान हो सकती है।

कुल मिलाकर यह स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि नई एसयूवी अपने पुराने जेनरेशन की तुलना में और भी ज्यादा अट्रैक्टिव होगी। इस आल न्यू महिंद्रा XUV500 के प्रोडक्शन के लिए कंपनी नए प्लेटपार्म का इस्तेमाल करेगी।

नई जेनरेशन के प्रोडक्शन के लिए इंडियन स्पेक Ford C-SUV द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। हुड के तहत एसयूवी को एक नया डेवलप हुआ 180ps पावर का 2.0-लीटर डीजल इंजन प्राप्त होगा। इस कार को साल 2020 के मध्य में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Mahindra XUV500 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी