भारत में Skoda Karoq के लिए खुली प्री-बुकिंग, मई में होगी डिलेवरी

17/03/2020 - 10:10 | ,  ,  ,   | deepak

भारत में स्कोडा कारोक (Skoda Karoq) के लिए अधिकारिक रूप से प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और ग्राहक 50,000 रूपए की टोकन राशि के साथ अपने लिए कार की यूनिट बुक करा सकते हैं। य़ह राशि रिफंडेबल है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिलीवरी 6 मई 2020 से शुरू हो जाएगी।

Skoda Karoq Front Elevated View Auto Expo 2020 C4e

स्कोडा कारोक केवल एक ट्रिम और सिंगल कांफिग्रेशन में उपलब्ध है। भारत में आयात की जाने वाली ये कार कई प्रीमियम फीचर्स के साथ लैस होगी, जिसमें ऑल-एलईडी हेडलैंप, 18-इंच ट्रिनिटी डुअल-टोन एलॉय व्हील और एलईडी रियर लाइट शामिल हैं।

फीचर्स

Skoda Karoq Left Side Auto Expo 2020 F26f

इसके अलावा पैनोरामिक सनरूफ, वर्चुअल कॉकपिट पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एलईडी एंबियंट लाइटिंग, स्टोन बेज लैदर अपहोल्स्ट्री, 2-जोन क्लाइमेट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और मेमोरी फंक्शन के साथ 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट हैं, जो भारत में पेश की जानें वाली यूनिट में पेश हो रही है।

संबंधित खबरः नई Skoda Kodiaq पेट्रोल एसयूवी- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

सेफ्टी फीचर्स के मामले में स्कोडा अपनी कार कोटीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल), एमकेबी (मल्टी कोलिजन ब्रेक), 9 एयरबैग सहित कई सुविधाओं से लैस कर रही है। यह कार 5 सीटर एडिशन में उपलब्ध होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन और प्राइस

Skoda Karoq Rear Three Quarters Auto Expo 2020 8b1

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो भारत में इसे 1.5-लीटर के TSI-Evo पेट्रोल इंजन के साथ मिल रहा है जो 5,000-6,000 rpm पर 150 PS को और 1,500-3,500 rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन में यह 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के साथ है। कार की मैक्सिमम स्पीड 202 किमी/घंटा है।

संबंधित खबरः 1 मार्च से Skoda Octavia RS245 की बुकिंग शुरू, हवा से करती है बात

स्कोडा कारोक को सीबीयू मार्ग के माध्यम से भारत में आयात किया जाएगा, और इसलिए, यह सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। प्राइस में करीब 30 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है। अगर भारत में इसकी मांग पर्याप्त रहती है तो कंपनी लोकल असमेंबल पर भी विचार कर सकती है। भारत में इस कार का मुकबला हुंडई टक्सन से होगा, जिसकी प्राइस 20 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास से होने की उम्मीद है।

Skoda Karoq की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी