Suzuki Motorcycle भारत में लॉन्च करेगी हाई कैपिसिटी स्कूटर

11/11/2019 - 11:57 | ,  ,  ,  ,   | deepak

Suzuki Motorcycle इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी उचिदा ने हाल ही में एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए गए अपने इंटरव्यू में कंपनी के प्रोडक्ट की रणनितियों के बारे में कई खुलासा किया और कहा कि आने वाले दिनों में कंपनी भारत को अपने हाई कैपिसिटी वाले स्कूटर से इन्ट्रोड्यूज कराएगी।

Suzuki Burgman Street Launched Quarter

उचिदा ने कहा कि जापानी दोपहिया ब्रांड की भारतीय शाखा एक नए क्वार्टर-लीटर उत्पाद को पेश करेगी, जिसका हमारे बाजार में बड़ी क्षमता वाली मोटरसाइकिलों द्वारा अनुसरण किया जाएगा। उचिदा ने भारतीय बाजार के लिए हाई कैपिसिटी स्कूटर के बारे में संकेत दिए। उचिदा ने पुष्टि की कि सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया 150+ सेगमेंट में नए स्कूटर को पेश करेगी।

उन्होंने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक अधिक प्रीमियम स्कूटर जोड़ने जा रहे हैं। भविष्य में, हम 150cc + सेगमेंट की ओर देख रहे हैं और इस सेगमेंट के स्कूटर का अध्ययन कर रहे हैं।

Burgman 180 की संभावना सबसे ज्यादा

हमारे नियमित पाठकों को याद होगा कि हमने बहुत पहले Burgman 180 के डेवलपमेंट की जानकारी दी थी। नई Burgman 180 सुजुकी मोटर जापान द्वारा डेवलप किया जाएगा और इसकी स्टाइलिंग 400 से प्रेरित होगी।

इस तरह 180 सीसी इंजन में निश्चित रूप से लागत को कम रखने के लिए सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड लेआउट का इस्तेमाल किया जाएगा और नए उत्सर्जन मानदंडों का पालन करेगी। इस प्रकार स्टैंडर्ड के रूप में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को पैक किया जाएगा।

Suzuki Access125 Se Metallic Matte Bordeaux Left S

भारत सरकार की 150 सीसी के तहत दोपहिया वाहनों के बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिसिटी की आक्रामक योजनाओं को देखते हुए, सुजुकी बर्गमैन 180 हमारे बाजार के लिए एकदम उपयुक्त होगा। भारत में लॉन्च होने पर यह टू-व्हीलर बर्गमैन स्ट्रीट (125) से अधिकांश फीचर उधार लेगी।

बर्गमैन के अलावा सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के पोर्टफोलियो में एक और 125 सीसी स्कूटर शामिल हो सकता हैं। कंपनी साल 2021 में भारत में एक और 125 सीसी स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। सुजुकी ने हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प को भारत में तीसरे सबसे बड़े स्कूटर विक्रेता के रूप में रिप्लेस किया है।

Suzuki Motorcycle की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी