Tata Motors की डोमेस्टिक सेल्स में दर्ज हुई कुल 49% की गिरावट

03/09/2019 - 12:27 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की प्रमुख व्हीकल निर्माता Tata Motors ने सेल्स रिपोर्ट जारी की है, जहां कंपनी ने अगस्त 2019 में अपनी डोमेस्टिक सेल्स में 49 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है।

New Tata Tiago Jtp And New Tata Tigor Jtp A5bb

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस माह 29,140 यूनिट की गिरावट दर्ज की है, जबकिपिछले साल अगस्त माह में यह संख्या 57,210 यूनिट तक थी।

यह भी पढ़ेः  Dark Edition में लॉन्च हुई नई Tata Harrier, MG Hector से होगा मुकाबला

कंपनी के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 58 प्रतिशत की सबसे अधिक गिरावट देखी गई, जबकि पिछले महीने यह 7,316 यूनिट थी। इसके विपरीत पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट की बिकरी एक महीने पहले इसकी बिक्री 17,351 यूनिट थी।

कॉमर्शियल व्हीकल सेगमेंट

Tata Harrier Dual Tone Ee0f

कॉमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में, टाटा मोटर्स ने अगस्त 2018 में 39,859 यूनिट की बिक्री दर्ज की थी, लेकिन पिछले महीने केवल 21,824 यूनिट ही रही। यह बिक्री पिछले साल के मुकाबले 45 प्रतिशत कम थी।

यह भी पढ़ेः ऑफरः Tata Hexa, Nexon, Safari Storme और Tiago की खरीद पर भारी छूट

कंपनी को उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन में स्पेशल ऑफर और शानदार एजिशन की बिक्री के साथ व्यवसाय पुनः सकारात्मक पटरी पर आ जाएगी। कंपनी ने हाल ही में टाटा हैरियर के डार्क एडिशन को लॉन्च किया है। इस कार से उम्मीद है कि यह निश्चित रूप से एक सफल एडिशन होगी।

क्या कहते हैं अधिकारी

Tata Tiago Tigor Jtp 2

पैसेंजर व्हीकल यूनिक के प्रेसिडेट मयंक पारीक ने कहा कि मार्केट की चुनौती को देखते हुए  हम रिटेल सेल्स में सुधार करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी रिटेल सेल्स 42% से अधिक थी और परिणामस्वरूप नेटवर्क स्टॉक में 3000 से अधिक व्हीकल कम बिके।

यह भी पढ़ेःTata Nexon: दिखने में कैसी है नई 2020 फेसलिफ्ट वर्जन?

पारिक ने कहा कि फेस्टिव सीजन में डीलर अच्छी तरह से तैयार हो जाते हैं। हमारा मुख्य फोकस चैनल की कार्यशील पूंजी के रोटेशन पर रहता है। हमारा उद्देश्य रिटेल कैपिसिटी को सुधारना है। इसके लिए हमने  अगस्त 2019 तक 72 नए बिक्री आउटलेट खोले है और 3500+ बिक्री अधिकारियों की भर्ती की है।

Tata Nexon Concept Front At Geneva

पारिक ने आगे जोड़ा कि वित्त मंत्री द्वारा राहत पैकेज की घोषणा किए जाने के बाद निश्चित रूप से हमारे बिजनेस में तरलता देखी जाने लगेगी।

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी