Toyota-Suzuki की पार्टनरशिप में Vitara Brezza फेसलिफ्ट अप्रैल में होगी लॉन्च

17/02/2020 - 11:09 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टोयोटा-सुजुकी (Toyota-Suzuki) साझेदारी के तहत भारत में टोयोटा-बैजेड विटारा ब्रेज़ा (Toyota-badged Vitara Brrezza) दूसरा मॉडल होने जा रही है। इसके पहले टोयोटा और मारूति की साझेदारी में बलेनो को भी लॉन्च किया गया है, जिसे ग्लांजा के नाम से जाना जाता है।

Toyota Vitara Brezza Iab Rendering

जाहिर तौर पर टोयोटा विटारा ब्रेज़ा के लिए इंतजार कर रही थी ताकि वह अपने स्वयं के एक रीबेडेड एडिशन को लॉन्च करने के लिए फ्रेश कर सके। हम इस लेख में जानने का प्रयास करेंगे कि यह कार देखने में कैसी होगी और इसके फीचर्स व पावर आउटपुट क्या होंगे?

पावर आउटपुट और योजना

Toyota Vitara Brezza Mini Suv Render

डोनर मॉडल को अगले महीने दो इंजन-ट्रांसमिशन स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसमें अपग्रेड स्मार्ट हाइब्रिड लाइट-हाइब्रिड सिस्टम-लैस K15B 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन, जो 5-स्पीड MT के साथ और दूसरा K15B 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, जो कि 4-स्पीड AT के साथ है। इंजन का नेचुरल एस्पिरेटेड 4 सिलेंडर पेट्रोल यूनिट 4,400 आरपीएम पर 77 किलोवाट (104.69 पीएस) और 6,000 आरपीएम पर 138 एनएम टार्क जेनरेट करती है। डोनर मॉडल का माइलेज करीब 18.76 किमी/लीटर (4-स्पीड एटी के साथ) है।

संबंधित खबरः शुरू हुई नई Maruti Vitara Brezza की बुकिंग, 18 फरवरी को होगी लॉन्च

टोयोटा-बैजेड नई बलेनो जो कि ग्लांज़ा के नाम से जानी जाती है। इसमें एक स्पेशल फ्रंट ग्रिल है और अपेक्षाकृत कम कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। टोयोटा-बैज नई विटारा ब्रेज़ा के साथ भी यही उम्मीद है। हालांकि जैसा रेंडरिंग में दिखाया गया है, कार में ज्यादा अपडेट होगें, जिसमें अलग-अलग हेडलैम्प, नए फॉग लैंप हाउसिंग और फ्रंट बम्पर आदि शानदार लुक देने का कार्य करेंगे।

एमपीवी भी होगी डेवलप

Toyota Vitara Brezza Mini Suv Red Render

बता दें कि मार्च 2019 में टोयोटा और सुज़ुकी ने अपने पार्टनरशिप में विभिन्न नए क्षेत्रों की घोषणा की, जिसमें 2022 से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्लांट में विटारा ब्रेज़्ज़ा का प्रोडक्शन भी था। इस तरह पहले की संकेत मिल गए थे कि टोयोटा-बैज विटारा ब्रेज़्ज़ा भी आने वाली है।

संबंधित खबरः नई Maruti Vitara Brezza (फेसलिफ्ट) पेट्रोल का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

इसके अलावा टोयोटा सुजुकी के साथ मिलकर सी-सेगमेंट एमपीवी को भी डेवलप करना चाहती है। इस तरह यह भी मान लेना सुरक्षित है कि अगले कुछ सालों में स्थानीय रूप से प्रोड्यूज किए गए टोयोटा मॉडल या सुजुकी मॉडल एक सुजुकी प्लेटफॉर्म बेस्ड मॉडल होगा।

Toyota india की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी