Tata Nexon ने महज़ दो साल में छूआ 1 लाख यूनिट का आंकड़ा

20/07/2019 - 12:56 | ,  ,  ,   | Suvasit

Tata Nexon को सितंबर 2017 में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक ये सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बाज़ार में धमाल मचाए हुए है। हाल ही में कंपनी ने रंजनगांव स्थित प्लांट में इस Tata Nexon के 1,00,000 वें यूनिट को तैयार किया। 1 लाख यूनिट के आंकड़े को छूने में इस एसयूवी को सिर्फ 22 महीने लगे।Tata Nexon 1 Lakh Unit

Tata Nexon कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट में से एक है। हर महीने इस एसयूवी के करीब 4,000 यूनिट्स की बिक्री हो रही है। बीते दो साल में Tata Nexon के कई लिमिटेड एडिशन को भी उतारा गया है ताकि ग्राहकों को कुछ नया मिलता रहे। पिछले महीने ही इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में कुछ अपग्रेड किए गए थे।

Tata Nexon

Tata Nexon के बेस वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन, मिड वेरिएंट्स जैसे XM, XMA और XT को अब नए नॉन-टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एंटेना से लैस कर दिया गया है। इन वेरिएंट्स के साथ साथ XZ वेरिएंट में अब सिल्वर पैनल की जगह नया गलॉसी वार्म ग्रे डैशबोर्ड लगा होगा। XZ वेरिएंट में भी गियर नॉब, सेंटर कंसोल और एसी कंट्रोल पैनल पर ग्लॉसी पियानो ब्लैक फिनिश जैसे कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

Tata Nexon के XT, XZ, XZ+ और XZA+ वेरिएंट्स में नया रूफ रेल और रियर एसी वेंट लगाया गया है। टॉप-ऑफ-द-लाइन XZ+ और XZA+ वेरिएंट में 12V रियर पावर आउटलेट भी लगाया गया है। टॉप-एंड वेरिएंट्स में क्रोम डिटेल्स की जगह ग्लॉसी पियानो ब्लैक फिनिश दिया गया है।

Tata Nexon Sri Lanka Launch

इंजन स्पेसिफिकेशन - Tata Nexon

Tata Nexon के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये एसयवूी 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कार में लगा पेट्रोल इंजन 110 PS का अधिकतम पावर और 170Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन भी 110 PS का पावर और करीब 260Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इन दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये से लेकर 11.00 लाख रुपये के बीच है।

Tata Nexon की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर