Tata Nexon इलेक्ट्रिक के तुरंत बाद लॉन्च होगी फेसलिफ्ट, जानें खासियत

08/01/2020 - 07:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी एसयूवी Tata Nexon की लोकप्रियता को देखते हुए इसके फेसलिफ्ट एडिशन और इलेक्ट्रिक एडिशन दोनों को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के लिए कमर कस चुकी है। संभव है कि नई Tata Nexon, इलेक्ट्रिक के लॉन्च होने के बाद कभी भी लॉन्च हो सकती है।

2020 Tata Nexon Spied Front Rear Side Profile 19c0

फेसलिफ्टेड Tata Nexon को अच्छी तरह से रिवाइज किया गया है और इसका फ्रंट फेसिया Tata Nexon-EV की तरह है। शॉर्पे हेडलैम्प्स, फॉग लैंप गार्निश, नया बम्पर और रीडिज़ाइन किए गए रेडिएटर ग्रिल पर ट्राई-एरो पैटर्न इस नए मॉडल की प्रमुख पहचान हैं।

हालांकि 2020 Tata Nexon में Tata Nexon EV की तरह ब्लू हाइलाइट्स नहीं हैं, जबकि दोनों मॉडल समान रूप से 16-इंच के व्हील के साथ फिट किए गए हैं। इंटीरियर में कॉम्पैक्ट स्टीयरिंग व्हील और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। कार में क्रूज़ कंट्रोल फंक्शन और रेन-सेंसिंग वाइपर्स जैसे कुछ नए फीचर भी होंगे।

पावर और प्राइस

पावर की बात करें तो 2020 Tata Nexon सबसे पहले बीएस6 के अनुरूप होगी और इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल का दो इंजन ऑप्शन होगा। कार 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ होगी।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon EV से हटा पर्दा, 300 किमी का देगी रेंज, प्री-बुकिंग भी शुरू

भारत की सड़कों पर नई Nexon का मुकाबला Hyundai Venue, facelifted Maruti Vitara Brezza और Mahindra XUV300 से होगा। नए अवतार में कार अपने पिछले मॉडल से थोड़ा बहुत महंगी हो सकती है। Nexon की मौजूदा शो-रूम प्राइस 6.58 लाख रूपए से लेकर 9.59 लाख रूपए तक है।

[इमेज सोर्स: Autocar India]

Tata Nexon की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी