कैसी होगी नई 2020 Toyota Innova Crysta? यहां जाने पूरी डिटेल

26/10/2019 - 16:02 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टोयोटा मोटर इंडिया अपने वर्तमान जेनरेशन की Toyota Innova Crysta को अपडेट करने का कार्य कर रही है। संभावना है कि 2020 Toyota Innova Crysta को भारत में साल 2020 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। इसी बात को ध्यान में रखते इंडियन ऑटो ब्लाग के डिजिटल ग्राफिक्स एक्सपर्ट शोएब कालानिया ने इस फेसलिफ्टेड मॉडल को रेंडर किया है।

Toyota Innova Facelift 2020 B225

इनोवा क्रिस्टा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टोयोटा मॉडल है और लगभग 6000 यूनिट हर माह इसकी बिक्री होती है। ऑटो सेक्टर में मंदी होने के बाद भी वित्त वर्ष 19 में इसकी बिक्री सिर्फ 74,137 यूनिट रही, जो कि केवल 6 प्रतिशत ही कम रही।

डिजाइन और इक्वीपमेंट

फेसलिफ्टेड इनोवा क्रिस्टा के साथ, टोयोटा की उम्मीद है कि एमपीवी बाजार में इसके मॉडल के साथ अपनी मज़बूत पकड़ बनाए रखेगी। उपयुक्त तस्वीर से स्पष्ट है कि फेसलिफ्टेड टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की डिजाइन में बदलाव होना चाहिए।

इस फ्रेश डिजाइन में अपडेटेड, फुल-एलईडी हेडलैंप हो सकता है और रेडिएटर ग्रिल को भी थोड़ा अपडेट किया जाना चाहिए। फ्रंट बंपर एक बीफ़ियर लुक दे सकता है। प्रोफाइल पर अलॉय व्हील का एक नया सेट होगा, जबकि पीछे की तरफ, बम्पर और टेल लैंप को थोड़ा घुमाया जा सकता है।

फीचर और पावर

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में कई नए फीचर जोड़े जा सकते हैं और वर्तमान मॉडल के विपरीत नए इंफोटेनमेंट सिस्टम को ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ पेश किया जाना चाहिए। भारत के बाहर पुराना MPV एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ उपलब्ध है। यह Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट करता है, लेकिन यह टोयोटा द्वारा डेवलप नहीं है बल्कि आफ्टरमार्केट यूनिट की तरह लगता है, ।

कंपनी के अन्य अपडेट में नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ट्रेडिशनल डीजल इंजन के बजाय एक हाइब्रिड सिस्टम द्वारा संचालित होगी। कंपनी क्लीनर और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों पर काम कर रही है, और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ डीजल इंजनों का प्रतिस्थापन उसी दिशा में एक कदम है।

इस समय, बड़ी संख्या में टोयोटा एमपीवी, एसयूवी और पिकअप ट्रक अभी भी बड़े पैमाने पर डीजल इंजन पर निर्भर हैं। लिहाजा यहां भी अपडेट होने की पूरी उम्मीद है।

Toyota Innova Crysta की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी