गुरूग्राम की सड़कों पर Toyota Innova Crysta CNG कैमरे में पहली बार कैद, जल्द लॉन्च

15/01/2020 - 17:19 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) एक लोकप्रिय और बेस्ट सेलिंग एमपीवी रही है। कंपनी भारत के लिए इस एमपवी के CNG वेरिएंट को डेवलप कर रही है और जल्द ही भारत में इसे लॉन्च भी किया जा सकता है। इसी कड़ी में इंडियन ऑटो ब्लॉग को गुरूग्राम की सड़कों पर इस कार की पहली बार तस्वीर हाथ लगी है।

Bs Vi Toyota Innova Crysta Cng Spy Photo 0e03

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इस एमपीवी को एक पॉवरफुल इंजन के साथ डेवलप कर रही है। यह इंजन आवरेडी बीएस6 के अनुरूप होगा। हाल ही में हमारे रीडर अंबुज सहाय ने हमारे साथ इस नई एमपीवी की तस्वीरों को शेयर की हैं। इस दौरान गुरुग्राम की सड़कों पर नई इनोवा की टेस्टिंग हो रही थी।

डीजल-पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस में वृद्धि

Bs Vi Toyota Innova Crysta Cng Front Spy Shot D45c

इसके पहले कंपनी 6 जनवरी 2020 को बीएस6 Toyota Innova Crysta को भारत में लॉन्च कर चुकी है। बीएस6 पेट्रोल एडिशन करीब 11,000 रूपए से 43,000 रूपए और डीजल एडिशन 39,000 से 1.12 लाख रूपए महंगी है। डीजल की प्राइस 16.14 लाख रुपए से लेकर 24.06 लाख रुपए है, जबकि पेट्रोल की प्राइस 15.36 लाख रुपए से लेकर 22.02 लाख रुपए तक है।

यह भी पढ़ेः Toyota Innova Crysta CNG इंडियन ऑटो ब्लॉग के कैमरे में पहली बार हुई कैद

माना जा रहा है कि इनोवा क्रिस्टा की प्राइस में भारी वृद्धि के बाद इसकी बिक्री, विशेषकर कमर्शियल बिक्री पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। कंपनी इसी नकारात्मकता को कम करने के लिए सीएनजी इंजन को डेवलप कर रही है। इससे कैब चालकों को भी काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

टोयोटा यारिस भी होगी सीएनजी में पेश

Bs Vi Toyota Innova Crysta Cng Spy Shot 6713

इस तरह TKM द्वारा सीएनजी को डेवलप किया जाना एक अच्छा कदम है। कंपनी अपने अन्य मॉडल टोयोटा यारिस के भी CNG को डेवलप करने पर विचार कर रही है। इस मॉडल को भारत में दीवाली के करीब लॉन्च किया जा सकता है, जबकि नई सीएनजी क्रिस्टा की लॉन्च डिटेल कन्फर्म नहीं है, लेकिन कंपनी द्वारा इसे जल्द लॉन्च किया जाना चाहिए।

Toyota Innova Crysta की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी