Ather 450X अहमदाबाद, कोच्ची, कोलकाता और कोयम्बटूर में भी होगी लॉन्च

24/02/2020 - 11:41 | ,  ,  ,   | deepak

एथर एनर्जी (Ather Energy) ने कन्फर्म किया है कि वह अब अपने नए परफारमेंस-ओरिएंटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X को अहमदाबाद, कोच्ची, कोलकाता और कोयम्बटूर में उतारने जा रही है। अभी यह स्कूटर बेंगलुरू में उपलब्ध था। कंपनी अब उपर्युक्त चार शहरों में अपना विस्तार करना चाहती है।

Ather 450x Side Profile D8b5

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का फिलहाल अभी का लक्ष्य देश के 12 शहरों तक विस्तार करना है, जिनमें अहमदाबाद, कोच्ची, कोलकाता और कोयम्बटूर के बाद चेन्नई, दिल्ली एनसीआर (नोएडा और गुरुग्राम), हैदराबाद, पुणे, मुंबई भी शामिल होगा। कहा जा रहा है कि Ather के साल के अंत तक इन चार शहरों में ऑपरेशन शुरू कर देगी।

बुकिंग डिटेल

Ather 450x Front Three Qaurter E990

उपर्युक्त शहरों लॉन्च करने के साथ ही कंपनी यहां के लिए बुकिंग की शुरूआत करेगी। नया एथर 450 एक्स प्रो और प्लस के दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी प्राइस क्रमश: 1.59 लाख रुपये और प्रो की कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

संबंधित खबरः Ather 450X, Chetak Electric और TVS iQube, किसमें कितना है दम?

आपको याद हो तो बता दें कि हमने पिछली कई रिपोर्ट में बताया है नई एथर आउटगोइंग 450 की तुलना में ज्यादा प्रीमियम, पावरफुल और शॉर्प है। स्कूटर को 2.9 kWh का अपग्रेड लिथियम-आयन बैटरी पैक मिला है जो अब 6W के प्रोडक्शन के साथ 26 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

बैटरी चार्जिंग

Ather 450x Launch F4a4

कहा जा है कि नई बैटरी ज्यादा अपग्रेड है और एथर 450 की तुलना में 50% ज्यादा तेजी से चार्ज होती है। 450X को पूरी तरह से चार्ज होने में कुल दो घंटे लगते हैं। हालांकि छोटी बैटरी की वजह से प्लस वेरिएंट को सिर्फ 70 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: Ather 450X पहली बार स्पॉटेड, जल्द होगी लॉन्च

कंपनी का दावा है कि 450X प्रो वैरिएंट टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है। स्कूटर को स्पोर्ट, नॉर्मल और इको तीन राइडिंग मोड मिल रहे हैं। कंपनी Ather  के लिए सदस्यता स्कीम भी लेकर आई है, जहां दोनों वेरिएंट के लिए 99,000 रुपये का भुगतान करना होगा बाकी के पैसे 1,999 या 1,699 रुपये मंथली इंस्टालमेंट में भर सकते हैं।

मुकाबला

Ather 450x Front Three Qaurter E990

कंपनी के सदस्यता स्कीम के तहत ग्राहकों को स्कूटर की खरीद में छूट प्राप्त होगी। अन्यथा उपर्युक्त पूरी प्राइस का भुगतान करना होगा। Ather 450X के अलावा TVS और Bajaj ने भी हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं और इसका मुकाबला बजाज चेतक और TVS iQube के साथ होगा। हालांकि य़े स्कटूर भी अभी कई शहरें में उपलब्ध नहीं है।

Ather Energy की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी