Bajaj Pulsar रेंज की प्राइस में होगी बढ़ोत्तरी, जानिए कब होगा लागू?

04/09/2019 - 14:49 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

रॉयल एनफील्ड के बाद अब Bajaj Pulsar रेंज की बाइक  के प्राइस में भी बढ़ोत्तरी किए जाने की खबर है। कंपनी यह कदम अपनी बाइक को बीएस-6 नार्म्स में अपडेट करने के बाद करेगी।  संभावना है कि कुछ दिनों बाद बढ़ी हुई प्राइस को लागू कर दी जाएगी।

Bajaj Pulsar 220f Cover Ef4e

हालिया रिपोर्ट के मुताबिक पुणे बेस्ड Bajaj कंपनी इस कदम के लिए सर्टिफिकेट का इंतजार कर रही है। कंपनी का यह अपडेटेड मॉडल रेंज साल 2020 के शुरूआत में मार्केट में उतार दी जाएगी। इसके पहले कंपनी को मौजूदा बीएस-4 इंजन के साथ आने वाली बाइक के स्टॉक को खाली करना होगा।

परफार्मेंस पर नहीं पड़ेगा कोई अंतर

Bajaj Pulsar 125 Neon Front 1959

आगामी पल्सर बाइक फ्यूल कंट्रोल सिस्टम के साथ अपडेट होगी और बीएस-6 नार्म्स का पालन करेगी। हालांकि बाइक के परफार्मेंस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस वक्त बजाज पल्सर फैमिली में इन्ट्री लेवल की बाइक 125 से लेकर आरएस 200 तक की कुल नौ बाइक है।

बाइक की अपडेट प्राइस कुछ इस प्रकार हो सकती है—

Bajaj Pulser

लिस्ट को देखकर हम कह सकते हैं बाइक में नए हार्डवेयर के अपडेट के साथ मौजूदा प्राइस में 10-15% की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। इस बीच, बजाज ऑटो भी अपने स्कूटर रेंज पर काम कर रही है जो कि Urbanite ब्रांड के तहत पेश की जाएगी।

दो और नई बाइक भी होगी लॉन्च

Bajaj Pulsar Ns160 Special Edition Left Front Quar

कंपनी दो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक के दो नए एडिशन को भी आने वाले दिनों में पेश कर सकती है, जिसकी तस्वीरें कई मौकों पर इंटरनेट पर पहले ही देखी जा चुकी हैं। इनमें Urbanite रेंज रेट्रो-स्टाइल स्कूटर के साथ आएगी, जो 125 सीसी स्पेस में सबसे ज्यादा मुकाबला करेगी। यह स्कूटर 100-110 सीसी सेगमेंट की होंडा एक्टिवा पर भारी होगी। Bajaj Urbanite लॉन्च होने के बाद सुजुकी एक्सेस 125 और वेस्पा 125 रेंज से मुकाबला करेगी।

यह भी पढ़ेः ये हैं भारत की सबसे सस्ती और माइलेज वाली 5 बाइक, कीमत 55,000 रूपए के अंदर

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में 1 अप्रैल 2019 से बीएस-6 नार्म्स लागू हो रहा है। इस नए नियमन को देखते हुए यामाहा मोटर्स भी अपनी बीएस-6 की बाइक की प्राइस को बढ़ा सकती है। कंपनी अपनी नई बाइक नवम्बर से रोल करना स्टार्ट कर देगी।

Bajaj Pulsar की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर