Hero Splendor iSmart बीएस-6 का स्पेसिफिकेशन, जल्द होगी लॉन्च

10/10/2019 - 11:07 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय बाइक Hero Splendor iSmart बीएस-6 कंप्लेंट के डिस्पैच की शुरुआत की है और अब इसके इंजन स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। हाल ही में IAB को इस नई बाइक के लीक दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिसमें कंपनी ने आने वाली इस नई बाइक के परफार्मेंस का खुलासा किया है।

Hero Splendor Ismart 110 Front Launch

इस डॉक्यूमेंट के मुताबकि Hero Splendor iSmart अपने 113.2cc के सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड मोटर से 7,500rpm पर 9.15hp की पीक पावर प्रोड्यूज करता है, जबकि बीएस-6 मॉडल 109.15 cc की अधिकतम पावर पर 9.5 hp की पावर प्रोड्यूज करता है। इन दोनों इंजनों के बीच एक और बड़ा अंतर ये है कि नई बाइक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लाभान्वित होगी।

दो वेरिएंट में होगी उपलब्ध

Bs Vi Hero Splendor Ismart Specifications Leaked 9

यह नई बाइक अपने पुराने मॉडल की तरह ही i3S तकनीक से लैस होगी, जो स्टॉप और स्टार्ट सिस्टम के लिए एकदम आइडल है। यह तकनीक एक वक्त के बाद इंजन को स्वतः बंद कर देगी और कल्च लगते ही चालू कर देगी। Hero Splendor iSmart दो वैरिएंट -ड्रम और फ्रंट डिस्क ब्रेक के दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। दोनों वेरिएंट के डायमेंशन लगभग बराबर होंगे।

यह भी पढ़ेः बीएस-6 कंप्लेंट Hero Splendor iSmart+ की डीलरशिप पर इस हफ्ते होगी इन्ट्री

हालांकि डिस्क ब्रेक का वजन वेरिएंट 1 किलो ज्यादा और लगभग 10mm चौड़ा होगी। हीरो मोटोकॉर्प को जून 2019 में इंटरनेशनल सेंटर फ़ॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) से टाइप अप्रूवल सर्टिफ़िकेट प्राप्त हुआ है। BS-VI स्प्लेंडर आईस्मार्ट को राजस्थान में कंपनी के सेंटर ऑफ़ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में डिज़ाइन और विकसित किया गया है।

कब होगी लॉन्च

Hero Splendor Ismart 110 Launch Front Live Pic

कंपनी सुत्रों के मुताबिक यह नई बाइक इस साल के अंत में लॉन्च होने की संभावना है। अपडेट होने के बाद Hero Splendor iSmart  बीएस-6 की प्राइस 10-15% ज्यादा हो सकती है। दिल्ली में बाइक को 56,280 रूपए की शो-रूम प्राइस के साथ रिटेल किया जाता है।

Hero Splendor iSmart+ की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी