केवल पेट्रोल वेरिएंट में Hyundai Elantra facelift होगी लॉन्च, जानें डिटेल

16/09/2019 - 17:30 | ,  ,  ,  ,   | deepak

कोरियाई कार निर्माता हुंडई अपनी बहुप्रतिक्षित सेडान Hyundai Elantra फेसलिफ्ट को भारत में पेश करने की योजना बना रही है। अब खबर है कि कंपनी अपने इस सेडान को डीजल नहीं, केवल पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। उम्मीद है यह नई सेडान सितम्बर माह के अंत तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

2014 Hyundai Elantra Sport Front Three Quarter

रिपोर्ट के मुताबिक Hyundai Elantra के डीजल वैरिएंट को बंद करने की सबसे बड़ी वजह डीजल इंजन को मिल रहा फीका फीडबैक है। कंपनी के सेडान सेगमेंट में पेट्रोल वैरिएंट को ज्यादा प्राथमिकता मिल रही है। अप्रैल से जुलाई 2019 के बीच Elantra के 214 पेट्रोल यूनिट बिके, जबकि डीज़ल यूनिट की बिक्री 90 रही।

यह भी पढ़ेः  Hyundai Verna को मिलेगा Hyundai Creta का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इसके अलावा अन्य कंपनियों के मॉडल की बिक्री भी निर्णायक भूमिका में रही है, जहां होंडा सिविक की 1058 पेट्रोल यूनिट और 110 डीजल यूनिट, स्कोडा ऑक्टेविया 580 पेट्रोल यूनिट और 253 डीजस यूनिट और टोयोटा कोरोला एल्टिस के लिए भी यह 402-80 यूनिट ही रही।

पावर स्पेसिफिकेशन

2019 Hyundai Elantra Spy

नई Hyundai Elantra फेसलिफ्ट में किए अपडेट की बात करें तो इसे पहले की अपेक्षा कहीं ज्यादा शार्पर एक्सटीरियर स्टाइलिंग और रेडोन केबिन प्राप्त हो रहा है। प्रस्तावित इंजन बीएस-6 के अनुरूप  2.0-लीटर यूनिट के साथ होगा और 152hp के पावर को जेनरेट करेगा। इंजन पहले की तरह 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटो ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ेः IAB रिपोर्टः अब CNG वेरिएंट में भी लॉन्च होगी Hyundai Grand i10 Nios

हालांकि हुंडई भविष्य में Elantra के डीजल एडिशन को भी पेश कर सकती है, लेकिन फिलहाल कंपनी को भी अभी कोई जल्दी नहीं है। दरअसल यह कोरियाई कार निर्माता diesels इंजन को लेकर अपना सतर्क दृष्टिकोण अपना रही है और फिलहाल अभी केवल BS6-compliant diesels को पेश करेगी।

प्राइस

2019 Hyundai Elantra Spy 5

मंदी के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी गिरावट देखी जा रही है, जिसकी वजह से सेडान सेगमेंट भी बूरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में कंपनी को भरोसा है कि वह अपनी इस नई सेडान के साथ मार्केट को हिट करेगी। फिलहाल नई Hyundai Elantra की प्राइस 14-19 लाख रुपए हो सकती है।

Hyundai Elantra facelift की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी