टॉप 5 क्लब से उत्साहित Kia Motors छोटे शहरों पर देगी ध्यान

18/11/2019 - 10:30 | ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में सामने आई सेल्स के आकड़ों में टॉप 5 की सूची में आने से उत्साहित साउथ कोरियन कंपनी Kia Motors अब अपना ध्यान भारत के छोटे शहरों की ओर केन्द्रित केन्द्रित करना चाहती है। कंपनी अब योजना बना रही है कि वह चालू वित्त वर्ष के अंत तक भारत में अपने सेल्स नेटवर्क का विस्तार 300 से अधिक टचपॉइंट्स तक कर लेगी।

Kia Seltos Images Front Three Quarters Action Shot

इस बारे में कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि किआ मोटर्स की भारत में एन्ट्री काफी उत्साह जनक रही है। अब कंपनी उन क्षेत्रों की ओर अपना ध्यान बढ़ाने पर ध्यान दे रही है, जहां फिलहाल इसकी मौजूदगी नहीं है। इसके तहत कंपनी भारत के छोटे शहरों में अपने नए सेल्स आउटलेट खोलेगी और संभावित ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाएगी।

इसे भी पढ़ेः MG और Kia मोटर्स मंदी को दे रही हैं मात, नए कर्मचारियों की भी हायरिंग

किआ मोटर्स इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स हेड मनोहर भट्ट का इस बारे में कहना है कि कंपनी ने 260 टचपॉइंट्स के साथ काम शुरू किया है और अब 50 और नए टचपॉइंटस के साथ अपना विस्तार करना चाहती है। इनमें नार्थइस्ट, तेलंगाना का उत्तरी हिस्सा, पश्चिमी राजस्थान जैसे क्षेत्र शामिल होंगे। इन क्षत्रों में कंपनी की बिक्री अच्छी नहीं है।

फरवरी में लॉन्च होगी नई एसयूवी

Kia Seltos Exterior Rear Angle Image Rhs 2da7

मनोहर का कहना है कि कंपनी नए प्रॉडक्ट लॉन्च करने से पहले नेटवर्क के माध्यम से पहले से तैयार होना चाहती है। किआ अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कार्निवल एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) लॉन्च करने वाली है। इसके बाद एक और नई कार पेश की जाएगी। इसके अलावा कंपनी की योजना हर छः माह में भारत में एक नई कार लॉन्च करना है।

इसे भी पढ़ेः Kia Motors टॉप 5 कारमेकर्स क्लब में शामिल, नई एन्ट्री का बोलबाला

बता दें कि भारत के टॉप 5 कार की सूची में किआ केवल अपने एक मॉडल सेल्टॉस के माध्यम से आई है। अब तक इस कार को 62 हजार से भी ज्यादा की बुकिंग प्राप्त हो चुकी है। ऐसे में यह स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि कंपनी किआ कॉर्निवाल की लॉन्चिंग से पहले खुद को तैयार लेना चाहती है, क्योंकि कंपनी अभी तक सेल्टोस की 62 हजार बुकिंग में से केवल 33 हजार यूनिट ही डिलेवर कर पाई है।

Kia Motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी