Mahindra Bolero पिक-अप ने रचा इतिहास, प्रोडक्शन 15 लाख यूनिट के पार

20/08/2019 - 16:58 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की सबसे लोकप्रिय यूटिलिटी व्हीकल Mahindra Bolero पिक-अप रेंज ने 15 लाख यूनिट के प्रोडक्शन का आकड़ा पार कर लिया है। यह आकड़ा कंपनी के सबसे सफल यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट की उपलब्धि का प्रतीक है। महिन्द्रा ने यह सफलता Bolero पिक-अप में कई तरह के प्रयोग करने के बाद प्राप्त की है। मौजूदा दौर में Mahindra Bolero पिक-अप रेंज में  Maxitruck Plus, Camper और Imperio शामिल है।

Mahindra Bolero Maxxitruck Plus 1

Bolero पिक-अप का उपयोग आमतौर पर छोटे कारोबारी, एग्रीकरल प्रोडक्ट, डेयरी, कन्ज्यूमर गूड्स, कंसट्रक्शन इक्वीपमेंट, मछली पालन, कैश वैन,  एलपीजी गैस वैन और कोरियर में किया जाता है। भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में बोलरो पिक अप का बहुत क्रेज है। यह आम जीवन को आसान बनाने में सहायक है।

इसे भी पढ़ेःअगस्त में लॉन्च हो रही हैं ये 6 शानदार एसयूवी, मंदी को देंगी मात

महिंद्रा अपने इस सबसे लोकप्रिय पिक-अप को सीएनजी वेरिएंट में भी पेश करती है। महिन्द्रा का विशाल सेल्स और सर्विस नेटवर्क ग्राहकों की पहुंच को और भी आसान बनाता है।

क्या कहते हैं अधिकारी

Mahindra Bolero Maxi Truck Plus White Front

Bolero पिक-अप की सफलता पर बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (ऑटोमोटिव सेक्टर) के प्रेसिडेंट राजन वढेरा ने कहा कि Bolero पिक-अप का यह आकड़ा पार करना हमारे लिए गर्व का विषय है। इसके लिए हम अपने ग्राहकों को धन्यवाद देना चाहते हैं, क्योंकि उनकी ही वजह से हमारा यह ब्रांड इतना ताकतवर बन सका है।

इसे भी पढ़ेः Hyundai Grand i10 Nios भारत में हुई लॉन्च, कीमत 5 लाख रूपए से शुरू

महिंद्रा के पास बोलेरो सेगमेंट की सबसे व्यापक रेंज है। कंपनी ने एसयूवी और पिक-अप दोनों सेगमेंट में स्टाइल, कम्फर्ट, फैसिलिटी, टेक्नोलॉजी में नए मानदंड स्थापित किए हैं। कंपनी ने पिक-अप के इंजन को एसयूवी से लिया है। Bolero PIK-UP को 70bhp डीजल इंजन से संचालित किया जाता है।

Mahindra Bolero Power Headlamp Grille Bumper Launc

कंपनी ने इस पिक-अप को (2WD) 2-व्हील ड्राइव, (4WD) 4-व्हील ड्राइव, CBC और CNN वेरिएंट में पेश किया है। Bolero Maxitruck Plus एक एंट्री-लेवल की पिक-अप है। यह m2DiCR  डीजल इंजन द्वारा संचालित होता है, जो 63bhp की पावर जेनरेट करता है। इस पिक-अप का उपयोग बेसिकली शहरी व्यापारी करते हैं।

कीमत

Mahindra Bolero Maxi Truck Plus White Rear Quarter

महिन्द्रा की तीसरी पिक-अप Bolero Camper में एक डबल केबिन है। इसका उपयोग देश भर में कैश वैन के रूप में होता है। इसका उपयोग ठेकेदार और बिल्डर भी करते हैं। बोलरो पिक-अप की शो-रूम कीमत 7.36 लाख रूपए से शुरू है।

Mahindra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर