Maruti S-Presso भारत में हुई लॉन्च, प्राइस 3.69 लाख से स्टार्ट

30/09/2019 - 13:06 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी बहुप्रतिक्षित मिनी एसयूवी हैचबैक Maruti S-Presso को भारत में 3.69 लाख की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। यह नई अब एरेना शो-रूम के माध्यम से बेची जाएगी।  मारूति सुजुकी ने अपनी इस इन्ट्री लेवल की कार के जरिए इस फेस्टिव सीजन को हिच करना चाहती है और इसे में है और इसे मारुति सुजुकी ऑल्टो से उपर रखेगी।

Maruti S Presso Launch 2cc6

नई Maruti S-Presso एक एसयूवी-स्टाइल हैचबैक है और ऑटो एक्सपो में पेश की गई एस फ्यूचर कॉसेप्ट पर बेस्ड है।  नई Maruti S-Presso एक एसयूवी-स्टाइल हैचबैक है और ऑटो एक्सपो में पेश की गई एस फ्यूचर कॉसेप्ट पर बेस्ड है। इसका का मुकाबला Renault Kwid और कल ही लॉन्च होने जा रही Datsun redi-GO के फेसलिफ्ट अवतार से है।

Maruti S-Presso: व्हीलबेस

Maruti S Presso Front Three Quarters Launch A51f

इस कार को कई ऐसे शानदार फीचर दिए दिए गए हैं, जो इस एसयूवी-फील देता है। आइए इस नई कार के बारे में वह सब कुछ जानते हैं, जो सबसे ज्यादा ज़रूरी है। मारूति एस-प्रेसो की लॉन्चिंग के साथ ही इस कार को ग्लोबली लेवल पर बेचा जाएगा, जिनमें साउथ अमेरिका और अफ्रीका शामिल हैं। यह एक कंपलीट इंडियन प्रोडक्ट है।

यह भी पढ़ेः 11 हजार रूपए में Maruti S-Presso की बुकिंग हुई स्टार्ट, कल होगी लॉन्च

नई मारूति एस प्रेसो में अप साइड में ऑल्टो की झलक देख सकते हैं। इसकी लंबाई 3,665mm, चौड़ाई 1,520 mm और उंचाई 1,549mm (13 इंच के व्हील के साथ) और 1,564 मिमी (14 इंच के व्हील के साथ) है। इसका व्हीलबेस 2,380mm है।

Maruti S-Presso: इंटीरिय़र

Maruti S Presso Dashboard 437a

अपने इंटीरियर और अनगढ़ अनुपात के कारण नई कार थोड़ी दिलचस्प भी लग रही है। पैसेंजर-साइड डैशबोर्ड में एक अलग डिजाइन है जो इसे पूरी तरह  एसयूवी-कैरेक्टर से प्रेरित दिखाता है, जबकि कलर की हाइलाइट और 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से सपोर्टेड है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki Eeco का इंजन BS-6 और नए सेफ्टी फीचर से होगा अपडेट

ये फीचर कार को युवा दर्शाते हैं। इसके स्टीरिंग व्हील को मारुति इग्निस से लिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक मोनोक्रोम डिजिटल यूनिट है, जो इस प्राइस में परफेक्ट है, लेकिन सेंटर में इसका प्लेसमेंट ड्राइवर-साइड डैशबोर्ड को धुंधला बनाता है। साथ ही, ड्राइविंग करते समय यह स्थिति ड्राइवर के लिए ज्यादा अच्छा नहीं है।

Maruti S-Presso: पावर, सेफ्टी और माइलेज

Maruti S Presso Rear Three Quarters Launch 0c92

मारुति एस-प्रेसो सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। नई कार को पावर देने के लिए BS-VI K10B 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है जो 5,500rpm पर 50 kW (67.98 PS) और 3,500rpm पर 90 Nm टार्क प्रोड्यूज करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प हैं।

यह भी पढ़ेः Maruti Baleno की खरीद पर मिल रहा है 1 लाख तक का भारी डिस्काउंट

कंपनी का दावा है कि कार का माइलेज 21.7 km/l (VXI/VXI+) और  21.4 km/l (STD/LXI) है। सेफ्टी में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट एसबीआर, हाई-स्पीड वार्निंग सिस्टम और अधिक जैसी सुविधाओं से लैस है। इनमें से कई स्टैंडर्ड हैं।

प्राइस लिस्ट यहां चेक करें-

S Presoo Price List

Maruti S-Presso की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी