लॉन्चिंग से पहले Maruti Suzuki S-Presso का स्केच जारी, जानें डिटेल

21/09/2019 - 14:21 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता मारुति सुजुकी अपनी बहुप्रतिक्षित मिनी एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को 30 सितंबर, 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस हैचबैक के स्केच को जारी किया है।

Maruti Future S Concept Front Three Quarters 1

स्केच के माध्यम से हम इस नई कार के बोल्ड लुक को देख सकते हैं, जो इसे मस्कुलर लुक दे रहा है। यह स्केच मिनी एसयूवी के लुक को इंगित कर रहा है। एक बार लॉन्च होने के बाद भारत की सड़कों पर एस-प्रेसो का मुकाबला Renault Kwid और Hyundai Santro से होगा।

मारूति सुजुकी की नई पारी

1 578 872 0 70 Http Cdni Autocarindia Com Extraima

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को एरिना डीलरशिप के माध्यम से सेल किया जाएगा। इसकी प्राइस 6 - 9 लाख रूपए रहने की उम्मीद है। नई कार बोल्ड फीचर से लैस होगी। यह कार देश में मारुति सुजुकी द्वारा डिजाइन किए गए कॉम्पैक्ट के लिए एक बड़ी पारी होगी।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso: चार इक्वीपमेंट लाइन के साथ 30 सितम्बर को होगी लॉन्च

कंपनी ने Maruti Suzuki S-Presso को भविष्य को देखते हुए ड्राइविंग फीचर से लैस किया है, जो कि स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई + के चार वैरिएंट में पेश किया जाएगा। यह ऑप्शनल ट्रिम्स और ट्रांसमिशन ऑप्शन में होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

Maruti Future S

इंजन ऑप्शन में Maruti Suzuki S-Presso को ऑल्टो का K10 का 1-लीटर इंजन  मिलने की उम्मीद है। यह बीएस-6 से लैस होगी और 998cc के तीन-सिलिंडर पेट्रोल इंजन से संचालित होगा, जो कि 6700 bhp का 5500 आरपीएम को जेनरेट करेगा। ऑल्टो 6000rpm पर पावर को प्राप्त करती है।

यह भी पढ़ेः Maruti S-Presso का रियर डिजाइन पहली बार आया सामने, जानें डिटेल

हालांकि भी टॉर्क रेसियो की जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा सकता है कि यह 3500rpm पर 90nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) के साथ एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट) ऑप्शन के साथ हो सकता है।

Maruti Suzuki S-Presso की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी