Maruti S-Presso: चार इक्वीपमेंट लाइन के साथ 30 सितम्बर को होगी लॉन्च

04/09/2019 - 12:29 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मारूति सुजुकी इसी महीने Maruti S-Presso को पेश करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नई एसयूवी स्टाइल हैचबैक 30 तारीख को शोरूम पहुंच जाएंगी। माना जा रहा है कि नई Maruti S-Presso भारत में इस साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक होगी। कंपनी ने अपनी इस बहुप्रतिक्षित कार की लॉन्चिंग के पहले इक्वीपमेंट लाइन का खुलासा किया है।

Maruti Suzuki Future S 8187

कहा जा रहा है, कंपनी मारुति एस-प्रेसो को मारुति ऑल्टो 10 के उत्तराधिकारी के रूप में लॉन्च नहीं करेगी। पुराने 1.0-लीटर के हैचबैक की सेल्स जारी रहेगी और इसे एक सस्ते ऑप्शन के रूप में पेश किया जाएगा।

इंजन और पावर

Maruti Suzuki Future S 2

रिपोर्ट के मुताबिक नई Maruti S-Presso चार इक्वीपमेंट लाइन में उपलब्ध होगी। संभावना जताई जा रही है, प्रेसो केवल पेट्रोल मॉडल में उपलब्ध होगी। हुड के तहत कार में K10B 1.0-लीटर का एस्पिरेटेड तीन-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो यह इंजन बीएस-6 नार्म्स का पालन करेगी।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki S-Presso इसी साल दिसंबर में हो सकती है लॉन्च, जानें खासियत

Maruti S-Presso इस इंजन के साथ 5,500 आरपीएम पर 50 kW (67.98 PS) का अधिकतम पावर और 3,500rpm पर 90nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki की इन कारों पर मिल रहा है 1 लाख तक की बंपर छूट

कंपनी कुछ महीनों बाद इस कार के सीएनजी एडिशन को भी पेश कर सकती है। ए-सेगमेंट में यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक मैनुअल के साथ होगी। एएमटी ऑप्शन केवल हाई सीरीज के ग्रेड में उपलब्ध होगा।

Renault Kwid से होगा मुकाबला

Maruti Future S Concept Front Three Quarters Left

भारत में लॉन्च होने के बाद Maruti S-Presso का मुकाबला Renault Kwid से होगी। साल 2015 में लॉन्च होने वाली Renault Kwid भारत में पहली एसयूवी-स्टाइल वाली ए-सेगमेंट हैचबैक थी। जिसकी प्राइस शो-रूम प्राइस 2.76 लाख है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट फरवरी 2020 में होगा लॉन्च : रिपोर्ट

Renault अब Kwid के फेसलिफ्ट वर्जन को पेश करने जा रही है, जो 3 लाख की प्राइस में उपलब्ध हो सकती है, जबकि Maruti S-Presso की प्राइस 3.25 लाख रूपए तक होगी।

Maruti S-Presso की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर