Maruti WagonR EV के लिए करना पड़ेगा और भी इंतजार, जानें कारण

28/10/2019 - 11:38 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

पिछले कई महीनों से खबर थी कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारि सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक Maruti WagonR के इलेक्ट्रिक एडिशन को भी भारतीय बाजार के लिए लॉन्च करेगी, लेकिन फिलहाल की रिपोर्टों की माने तो कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं दिखाई पड़ रही है।

Maruti Wagon R Ev Flag Off Images 1 5d46

हालांकि Maruti Wagon R इलेक्ट्रिक कई बार भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है, लेकिन एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी Maruti Wagon R इलेक्ट्रिक को साल 2020 में लॉन्च कर सकती है।

यह है कारण

इसे लेकर मारुति सुजुकी का मानना ​​है कि भारत अभी तक इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए तैयार नहीं है, और इसके पीछे का प्रमुख कारण ज्यादा प्राइस और कार चार्जिंग को लेकर बुनियादी ढ़ांचे में कमी होना है।

कंपनी हाइब्रिड आईसीई वाहनों और EV के बीच अंतर को खत्म करना चाहती है और हल्के-हाइब्रिड लाइन-अप में सफल भी हुआ है। लिहाजा भविष्य में आल-हाइब्रिड कारें भी लॉन्च हो सकती हैं।

इन कंपनियों ने पहले ही पेश किया है EV

पहले की खबरों के मुताबिक Maruti Wagon R इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज होने पर 130 किमी का माइलेज देने वाली थी, लेकिन इसमें भविष्य में बढ़ोत्तरी भी किया जा सकता है।

अब जबकि मारुति सुजुकी अभी भी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, वहीं दूसरी ओर हुंडई, एमजी और टाटा मोटर्स जैसे अन्य निर्माता पहले से ही भारत में ईवी लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा घरेलू दिग्गज महिंद्रा अगले साल भारत में अपनी एक्सयूवी 300 के एक इलेक्ट्रिक एडिशन को लॉन्च करेगी।

Maruti WagonR की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर