MG ZS EV को लॉन्च से पहले भारत में मिली 2,100 यूनिट की रिकॉर्ड प्री-बुकिंग

20/01/2020 - 09:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में MG ZS EV को अब तक 2,100 की प्री-बुकिंग मिल चुकी है और यह आकड़ा इस कार ने केवल 27 दिनों में छुआ है। वास्तविकता देखी जाए तो MG ZS EV को मिली 2,100 की प्री-बुकिंग काफी हैरान करने वाली है, क्योंकि अप्रैल से दिसंबर 2019 में भारत में आल इलेक्ट्रिक कारों और एसयूवी की कुल बिक्री ही 1,554 यूनिट रही है।

Mg Zs Ev Showcased India 1b52

इसी दौरान हुंडई कोना (Hyundai Kona) इलेक्ट्रिक की बिक्री का आंकड़ा केवल 292 यूनिट था। Kona की बिक्री का यह आकड़ा 1,554 यूनिट में शामिल है, जबकि एमजी मोटर्स ने अपनी जेडएस ईवी की प्री-बुकिंग 21 दिसंबर 2019 को खोली थी। इस कार को भारत में 23 जनवरी को लॉन्च किया जाना है।

जानकारी के मुताबिक एमजी मोटर्स (MG Motors) 2,100 यूनिट की प्री-बुकिंग पहले, जो पहले से 1,000 यूनिट की प्री-बुकिंग की गई थी। उसे इन्ट्रोडक्शन प्राइस में बेचा जाएगा। MG ZS EV की प्राइस 20-25 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए के बीच होनी चाहिए।

कार की यूएसपी

Indian Spec Mg Zs Charging 7d8f

MG ZS EV की इस ज्यादा मांग का श्रेय ब्रांड की वैल्यू को दिया जाना चाहिए, क्योंकि कंपनी की भारत में पहली एसयूवी MG Hector न केवल सक्केसफुल रही है बल्कि किफायती प्राइस के मुकाबले में भी यह अन्य निर्माताओं से आगे रही। हेक्टर को भी शुरूआत से ही इसी तरह की सफलता मिली।

यह भी पढ़ेः MG ZS EV का भारत में हुआ डेब्यू, अगले महीने होगी लॉन्च

MG ZS EV को IP67 रेटेड 44.5 kWh की बैटरी के साथ पैक किया है जो कि फ्रंट में सिंगल मोटर के साथ है। इस बैटरी को SAIC-CATL द्वारा प्रोड्यूज किया गया है, जो कि 142.7ps की पावर और 353nm के टॉर्क के लिए रेट किया गया है। बैटरी नई ZS EV को 0-100 किमी/घंटा के एक्सिलेटर को 8.5 सेकंड में बनाने में सक्षम करता है।

अन्य फीचर्स और मुकाबला

इस प्योर इलेक्ट्रिक कार के इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन को यूनाइटेड ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम्स, बॉश और झोंग-लियान ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा डेवलप किया गया है। कार के अन्य फीचर में प्रोजेक्टर हेडलैंप, 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, LED टेल लाइट्स, PM 2.5 एयर फिल्टर, i-SMART EV 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ eSIM और कनेक्टेड व्हीकल शामिल है।

यह भी पढ़ेः MG Motor India की वेबसाइट पर अपडेट हुई MG ZS EV, जल्द स्टार्ट होगी प्री-बुकिंग

इसके अन्य फीचर्स में वाई-फाई कनेक्टिविटी, डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, i-SMART EV 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम, रेंज स्टेटस, इको-फ्रेंडली अपडेट, रेंज अलर्ट, 360 स्पाइडर नेविगेशन, चार्जिंग स्टेशन की जानकारी और वॉयस रिकग्निशन इसे और भी खास बनाते हैं। MG ZS EV का मुकाबला हुंडई कोना (Hyundai Kona) और आगामी नेक्सन इलेक्ट्रिक (Tata Nexon EV) से होगा।

MG ZS EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी