MG Motor India की वेबसाइट पर अपडेट हुई MG ZS EV, जल्द स्टार्ट होगी प्री-बुकिंग

13/11/2019 - 13:30 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इंडियन ऑटो ब्लॉग आपको पहले ही बता चुका है कि MG Motor India भारत में एमजी हेक्टर की लॉन्चिंग के बाद एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV की लॉन्चिंग की योजना बना रही है। इस एसयूवी की भारत में 5 दिसम्बर को अधिकारिक शुरूआत होगी। कंपनी ने इसे हाल ही में अपनी वेबसाइट पर अपडेट किया है और यह साल 2020 की शुरूआत में लॉन्च होगी।

Mg Ezs Bims 2019 Images Front Three Quarters 24f1

ऑल-इलेक्ट्रिक ZS की प्री-बुकिंग दिसंबर में शुरू होगी। कंपनी ने हाल ही सोशल मीडिया पर इसके टीजर जारी किया है। इस टीजर में राजधानी दिल्ली के 'ऑड-ईवन' के नियम के साथ इलेक्ट्रिक कारों के इस्तेमाल का बढ़ावा दे रही है। इसके पहले कई बार कार की टेस्टिंग को भारत की सड़कों पर देखा गया है।

हलोल प्लांट में होगी असेंबल

Mg Ezs Bims 2019 Images Front C575

MG ZS EV भारत में CKD किट्स में भारत में आयात होने जा रहा है, जिसे गुजरात में MG मोटर इंडिया के हलोल प्लांट में असेंबल किया जाएगा। कहा जा रहा है कि एमजी बाजार में वाहन लॉन्च होने से पहले ही कुछ चुनिंदा कस्टमर  को यह एसयूवी डिलेवर करेगी।

इसे भी पढ़ेः MG Motors ने दिए संकेत, MG ZS इलेक्ट्रिक की दिसंबर से बुकिंग होगी स्टार्ट

इंटरनेशनल मार्केट में MG ZS तकनीकी रूप से हुंडई क्रेता की प्रतिद्वंद्वी है। ZS EV एक इलेक्ट्रिक मोटर से पावर लेता जो 110 kW (150 PS) पर 350nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे एक CATL- प्रोड्यूज 44.5 kWh बैटरी द्वारा पैक किय़ा गया है। कंपनी का दावा है कि एमजी जेडएस ईवी एक बार चार्ज होने पर 335 किमी का माइलेज देगी।

प्राइस और डायमेंशन

Mg Motor Electric Suv Mg Zs Ev Pics And Details 1

MG ZS EV की लंबाई 4,314mm, चौड़ाई 1,809 mm और 1,620 mm/1,644 mm है। कार का व्हीलबेस 2,585 mm की लंबाई तक फैला है और ग्राउंड क्लीयरेंस 161 mm है। लॉन्च होने पर भारत में MG ZS EV की शो-रूम प्राइस 20 लाख के आसपास होनी चाहिए।

MG ZS EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी