नई जेनरेशन की Skoda Fabia भारत में हो सकती है लॉन्च, जानिए कब?

12/12/2019 - 11:33 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फॉक्सवैगन ग्रूप (Volkswagen Group) ने चौथे जेनरेशन की Skoda Fabia को ऑटो एक्सपो में पेश करने के लिए साल 2021 का अंतिम महीना तय किया है। इसके बाद इसी कार के अपडेट एडिशन को 2022 में भारत में लॉन्च किया जाना है? लेकिन क्या वास्तव में? तो इस सवाल का जवाब है कि कंपनी ने इस कार के टीजर को भारत के लिए जारी किया है।

Skoda Fabia Watermarked Rear 0 9030

कंपनी Skoda Fabia को भारत में और भी जल्द लॉन्च कर सकती थी, लेकिन इसमें देरी का कारण प्लेटफार्मों को स्विच करना रहा। कहने का अर्थ है कि पुराने मॉडल PQ26 और MQB के मिश्रण का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन अब पुराने मॉडल में केवल MQB आर्किटेक्चर का इस्तेमाल विशेष रूप से A0 एडिशन के लिए किया जाएगा।

अपडेट प्लेटफार्म पर होगी बेस्ड

Skoda Fabia Watermarked Front F57b

इसके पहले फॉक्सवैगन ग्रूप (Volkswagen Group) अपनी अन्य छोटी कारों, जैसे कि VW Polo, Ibiza और Audi A1 पहले ही MQB A0 में बदल चुकी हैं। वर्तमान मॉडल की तुलना में नई जेनरेशन की Skoda Fabia काफी अलग दिखेगी। कार के लुक और डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसे भी पढ़ेः  MQB A0-बेस्ड VW Nivus SUV- कूप - IAB रेंडरिंग

इसके अलावा, हम स्कोडा के नई कार में क्रिस्टल-बेस्ड डिज़ाइन के साथ एलईडी लाइटें देख सकते हैं।  रियर में रूफ थोड़ा उंची हो सकती है। कंपनी इसे पर्याप्त रियर-सीटिंग स्पेस के साथ डिजाइन करेगी क्योंकि इसे भारत सहित कई प्रमुख बाजारों में एक छोटी फैमिली कार माना जाता है।

पावर स्पेसिफिकेशन और केबिन

Skoda Fabia Monte Carlo Edition Rear Three Quarter

इसके अलावा ये बेहतर साउंडप्रूफिंग और नोइंज फ्री, ज्यादा पावरफुल पावरट्रेन, और नई टेक्नोलॉजी से लैस होगी और केबिन भी काफी शानदार होगा। इन्फोचेनमेंट सिस्टम में कार MIB 3.0-बेस्ड सिस्टम के साथ लैस होगा, जिसकी साइज 6.5-इंच से लेकर 9.2इंच हो सकता है।

इसे भी पढ़ेः Volkswagen लॉन्च करेगी भारत में 4 नई कारें, 8,000 करोड़ रुपए होगा निवेश

इंजन ऑप्शन की बात करें तो लाइन-अप में 90 PS 1.0L TGI पेट्रोल-CNG, 95 PS 1.0L TSI पेट्रोल, 115 PS 1.5L TSI पेट्रोल, 130 PS 1.5L TSI Evo पेट्रोल और 150 PS 1.5 ESI Evo के होने की अपेक्षा की जा सकती है, जो कि पेट्रोल यूनिट में होगी। डीजल इंजन की उम्मीद नहीं है, जबकि जरूरत के मुताबिक एक 12V लाइट-हाइब्रिड सिस्टम की पेशकश की जा सकती है।

 [सोर्स: autoexpress.co.uk]

Skoda India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी