Hyundai, Maruti और Tata Motors जैसे निर्माताओं की कीमतों में बढ़ोत्तरी

10/12/2019 - 19:59 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कि प्रत्येक जनवरी में कारों या वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी होती है और इसके तहत तमाम कंपनियां अपने कार या वाहनों के दाम बढ़ोत्तरी करने की घोषणा कर रही हैं।

2018 Hyundai Creta Facelift Dual Tone Passion Oran

इसी के तहत Hyundai India और Tata Motors जैसी कंपनियां खुद कारों की प्राइस बढ़ाने की घोषणा की है। इसके पहले Maruti Suzuki, Kia Motors और Hero Motocorp जैसे निर्माता पहले ही अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर चुकी हैं।

लागत में बढ़ोत्तरी और बीएस6 वजह

2020 Hyundai Ix25 2020 Hyundai Creta Fornt 2ea2

इसी कड़ी में Hyundai India ने भी घोषणा की है, लेकिन कीमतों में कितनी की बढ़ोत्तरी हुई है। फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया है। कंपनी यह कदम प्रोडक्शन में लागत बढ़ने और बीएस-6 में अपनी कारों को अपडेट करने के कारण कर रही है।

यह भी पढ़ेः Kia Seltos की प्राइस में होगा भारी उछाल, खरीदने का है यह सही वक्त

इस प्रकार कीमतों में की गई बढ़ोत्तरी अलग-अलग कारों के लिए अलग-अलग हो सकती है। इसी तरह पिछले हफ्ते भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने जनवरी 2020 से सभी मॉडलों में मूल्य वृद्धि की घोषणा की है।

कार के साथ बढ़े बाइक के भी दाम

2017 Hero Hf Deluxe Bsiv At Dealership Front Three

Kia Motors ने भी 1 जनवरी 2020 से अपनी Seltos SUV की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की, जबकि लोकप्रिय बाइक निर्माता Royal Enfield और Yamaha भी अपनी बाइक की प्राइस में बढ़ोत्तरी कर चुकी है।

यह भी पढ़ेः Hero Motocorp के स्कूटर और बाइक के बढ़ जाएंगे दाम, जानिए डिटेल

टू-व्हीलर सेगमेंट देश की सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता Hero Motocorp ने भी घोषणा की है। इस बढ़ोत्तरी को अगले महीने यानि जनवरी 2020 से लागू किया जाएगा। इस कदम में, कंपनी के सभी मोटरसाइकिल और स्कूटर 2,000 रुपये तक ज्यादा हो जाएगा।

Hyundai India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी