भारत में लॉन्च हुई Renault Triber MPV, प्राइस 4.95 लाख से स्टार्ट

28/08/2019 - 14:17 | ,  ,  ,   | deepak

Renault ने भारत में आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित एमपीवी Triber को  लॉन्च कर दिया है। लॉन्च हुई इस नई एमपीवी की शो-रूम की कीमत 4.95 से लेकर 6.49 लाख तक है। अब ग्राहकों के लिए इस नई कार के चार ट्रिम- RXE, RXL, RXT और RXZ उपलब्ध है।

Renault Triber Launch 2b2b

Renault Triber कंपनी के CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, इसे Renault Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म से लिया गया है।  यह डैटसन GO + की तरह सब -4 मीटर MPV है। नई एमपीवी के डायमेंशऩ की बात करें तो लंबाई 3,990mm, चौड़ाई 1,739mm और ऊंचाई 1,637mm है। इसका व्हीलबेस 2,636mm है तो वहीं ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm तक है।

फीचर इक्वीपमेंट

Renault Triber Profile 4cb2

Renault Triber के फीचर में प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रूफ बार्स, 15-इंच का अलॉय व्हील्स, टू-पार्ट ईगल बीक-शेप टेल लैम्प्स हैं। इसमें लगा  8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto के साथ सपोर्टेड है।

इसे भी पढ़ेः Renault Kwid facelift अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें डिटेल

कार सीलिंग-माउंटेड थर्ड-रो एयर वेंट्स, पैसिव कीलेस एंट्री, पिलर-माउंटेड सेकेंड-रो एयर वेंट्स, फॉक्स स्किड प्लेट्स और चार एयरबैग्स से लैस है। कपनी का दावा है कि यह कार 20 किमी/लीटर का माइलेज देगी।

इंजन और माइलेज

Renault Triber Steering Wheel B25c

इस एमपीवी में हुड के तहत Kwid में मौजूद 1.0-लीटर का अपडेट तीन सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह एडिशन VVT टेक्नोलॉजी से लैस है और 72PS की पावर के साथ 96NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (ऑप्शनल) के साथ जोड़ा गया है।

प्राइस और कंपटिशन

Renault Triber Rear Three Quarters Right Side 9518

Renault Triber 7-सीटर एमपीवी है और शानदार सीटों से सुसस्जित हैं। भारत में इसका मुकाबला एमपीवी लॉजी और मारुति की एर्टिंगा से है। Triber से अब कंपनी अपनी एंट्री लेवल हैचबैक Kwid और कॉम्पैक्ट SUV Duster के बीच के अंतर को भरेगी।

Renault Triber के विभिन्न वेरिएंट की शो-रूम प्राइस

  • RXE INR 4.95 लाख रूपए
  • RXL INR 5.49 लाख रूपए
  • RXT INR 5.99 लाख रूपए
  • RXZ INR 6.49 लाख रूपए

Renault Triber की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर