Tata Nexon इलेक्ट्रिक एडिशन की अधिकारिक घोषणा, 2020 में होगी लॉन्च

04/10/2019 - 17:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Tata Nexon के इलेक्ट्रिक एडिशन की अधिकारिक पूष्टि की है। और इसे साल 2020 में जनवरी से मार्च के बीच में लॉन्च किया जाएगा। यह नई इलेक्ट्रिक कार Ziptron पावरट्रेन प्राप्त करने वाली पहली एसयूवी होगी, जिसे Q4 FY2019-20 नाम दा गया है।

Tata Nexon Review Test Drive Front Angle F695 1

आपको बता दें कि Ziptron Tata Motors का एक इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉवरट्रेन  तकनीक है जिसे कंपनी के वैश्विक इंजीनियरिंग नेटवर्क के इस्तेमाल के लिए इन-हाउस डिज़ाइन किया गया है। यह पावरट्रेन एक कुशल हाई वोल्टेज सिस्टम के साथ, zippy परपार्मेंस, लंबी दूरी, तेजी से चार्ज करने की क्षमता और IP67 मानकों को पूरा करने वाली बैटरी सिस्टम है।

1 लाख किमी की टेस्टिंग

Tata Nexon Amt Front Three Quarters Right Side

इस तकनीक का करीब एक लाख किलोमीटर तक कड़ाई से टेस्टिंग किया गया है। Ziptron टेक्नोलॉजी एक स्थायी चुंबक एसी मोटर के  स्मार्ट तरीके से बैटरी को चार्ज करता है। ज़िपट्रॉन की शुरुआत के साथ, टाटा मोटर्स भी फ्रीडम 2.0 मार्केटिंग अभियान के साथ आया है।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon: दिखने में कैसी है नई 2020 फेसलिफ्ट वर्जन?

Ziptron तकनीक में अपडेट लिथियम-आयन के एलिमेंट शामिल हैं और एक बार चार्ज होने पर लगभग 300 किमी की दूरी तय करता है। बैटरी पैक में लिक्विड-कूलिंग की सुविधा होगी और इसे IP67 आवरण में रखा जाएगा, जिसे इलेक्ट्रिक वाहनों की सेफ्टी के लिए डेवलप किया गया है।

Tata Nexon EV की संभावित प्राइस

Tata Nexon Amt Front Three Quarters

रिपोर्ट की मानें को नई Tata Nexon EV की प्राइस INR 15-17 लाख (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। इसके अलावा टाटा मोटर्स के अन्य अपडेट में अपने वाहनों में नेविगेशन सर्विस को बेहतर बनाने के लिए, व्हाट्सएप के साथ हाथ मिलाया है।

2020 Tata Nexon की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी