सोलर रूफ वाली TVS की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर 2022 तक होगी लॉन्च

18/05/2019 - 12:32 | ,  ,  ,   | Suvasit

TVS मोटर कंपनी इन दिनों इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड स्कूटर्स पर भी काम कर रही है। खबर है कि कंपनी एक ऐसे इलक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जिसमें सोलर रूफ लगा होगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगा रूफ ना सिर्फ धूप और बारिश से बचाएगा बल्कि इस पर सोलर पैनल लगे होंगे जो बैटरी को चार्ज करेंगे। ये बैटरी मोटर को पावर देंगे और स्कूटर की रेंज को बढ़ाने में मदद करेंगे। हालांकि, इसमें अलग से एक चार्जिंग पोर्ट भी दिया जाएगा और स्कूटर को चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा।

खूबियां

Tvs Electric Scooter Charging
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा।

TVS Apache RR310 के अपडेटेड मॉडल का टीज़र जारी, 28 मई को होगी लॉन्च

साथ ही राइडर को विंडस्क्रीन की मदद से विंडब्लास्ट प्रोटेक्शन भी मिलेगा। स्कूटर को बैकरेस्ट और हेडरेस्ट के हिसाब से भी पिलियन राइडर के लिए कंफर्टेबल बनाया जाएगा। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐसे न्यू-एज स्कूटर पर्सनल और कमर्शियल तौर पर भी इस्तेमाल किए जाएंगे। इस स्कूटर में लगे रूफ को लाइट वेट मैटेरियल से बनाया जाएगा। हालांकि, अभी सोलर पैनल के डिजाइन का खुलासा नहीं हुआ है।

TVS स्कूटर को 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। इस प्रोडक्ट को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया जा सकता है। इन सोलर पावर स्कूटर को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एक्सपोर्ट भी किया जाएगा।

TVS के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई स्मार्ट कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। इस स्कूटर में 12 kW मोटर लगा होगा। ये स्कूटर 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 5.1 सेकेंड का वक्त लेगा। अब देखना होगा कि प्रोडक्शन मॉडल में क्या खूबियां होती हैं।

[साभार: bikewale.com]

TVS की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर